झड़ते बालों से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
झड़ते बालों से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
Share:

आप अपने गिरते बालों से परेशान हैं तो हर रोज चंद मिनटों के लिए सिर की अच्छे से मसाज करें, मगर गीले बालों में कंघी बिलकुल न करें. घरेलू इलाजों के नाम पर हर चीज कोशिश करना समझदारी नहीं होती है क्‍योंकि कई बार ये असरदार साबित नहीं होते हैं और वक्त की बर्बादी भी होती है. अगर विचार कर रहे हैं क‍ि बाल झड़ना कैसे रोकें तो आज हम आपको चार सरल घरेलू उपाय बताने जा रहे है जो की मददगार साबित होंगे...  

1. बालों की मसाज :  
नित्य रूप से कुछ मिनट के लिए सिर में अच्छे से चंपी करें, ऐसा करने से रक्त प्रवाह को काबू करने में सहायता मिलेगी. सिर की स्किन का सही रक्त प्रवाह बालों की जड़ों को एक्टिव रखता है. सिर की मसाज जैतून या नारियल ऑइल में 2 बूंद नींबू का रस मिलाकर करें. 1 घंटे बाद बालों को शैंपू से वॉश कर लें.

2. घरेलू हेयर स्पा :
 गर्म पानी में जैतून के ऑइल की कुछ बूंदें मिला लें और इसमें 2 मिनट के लिए एक तौलिया डुबोकर रखें. इसके बाद में उस तौलिए से बालों को अच्छे से कवर कर लें. यह आपके बालों के लिए एक प्राकृतिक स्पा होगा.

3. प्राकृतिक रस या जूस :
 आप अपने सिर की स्किन पर लहसुन, प्याज या अदरक का रस भी लगा सकते हैं. इसे रात्री भर लगा रहने दें और प्रातः में अच्छी तरह धो लें.

4. गीले बालों में कंघी से बचें : 
बालों को स्ट्रांग रखने के लिए गीले बालों में कंघी न करना सबसे बेहतर इलाज है. गीले बालों में कंघी करने से बाल अधिक टूटते हैं. अगर बेहद जल्दबाजी हो, फिर भी बाल को हल्का सूखने दीजिए तब ही कंघी से संवारिए.

खूबसूरत अंदाज़ में नजर आई ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की ये अदाकारा

अगर घूमने जा रहे हैं हिमाचल तो जरूर जाएं ये दो जगह

फिटकरी का करें इस्तेमाल मिलेंगे चौका देने वाले फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -