घर पर बने इस नेचुरल शैंपू से बालो को धोने से नहीं होगी कोई समस्या, बाल बनेगे सॉफ्ट और हेल्थी
घर पर बने इस नेचुरल शैंपू से बालो को धोने से नहीं होगी कोई समस्या, बाल बनेगे सॉफ्ट और हेल्थी
Share:

सर्दियों में त्‍वचा के साथ-साथ बाल भी रूखे और बेजान हो जाते है। ऐसे में बालों की अच्‍छे देखभाल की जरूरत होती है। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा शैंपू लेकर आए है, जो आपके रूखे-बेजान बालों को सॉफ्ट और सिल्‍की बना सकें।

अंडा, जो प्रोटीन से भरपूर होता है, नेचुरल हेयर क्लींजर के रूप में काम करता है। प्रोटीन से भरपूर, अंडा शैंपू हर टाइप के बालों के लिए बहुत अच्‍छा होता है। प्रोटीन बालों के शाफ्ट को मजबूत करने, बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने और बालों में वैल्‍यूम बढ़ाने में हेल्‍प करता है।  अंडे एक नेचुरल हेयर क्लींजर हैं जो जमी हुई गंदगी, ऑयल और डेड स्किन सेल्‍स से छुटकारा पाने के काम आता हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अंडे में लेसिथिन, एक प्राकृतिक इमल्सीकारक होते हैं जो ऑयल को आपकी स्‍कैल्‍प और बालों में पानी के साथ उत्सर्जित करने के लिए काम करते हैं, जिससे उन्हें धोने में हेल्‍प मिलती है, जिससे आपके बाल साफ और सॉफ्ट हो जाते हैं!

अंडे का शैंपू बनाने के लिए सामग्री

नारियल का तेल - 1 चम्‍मच 
लैवेंडर ऑयल- कुछ बूंदें

अंडा-1 
बेसन- थोड़ा सा 

अंडे का शैंपू बनाने का तरीका: इस शैंपू को बनाने के लिए सबसे एक बाउल में अंडा ले लें। फिर इसमें बेसन और नारियल का तेल मिलाकर अच्‍छे से फेंट लें। आपको अंडे का शैंपू तैयार है। इसे बोतल में भर लें। अब इसमें कुछ बूंदें लैवेंडर ऑयल की मिला लें। बेसन बालों की गहराई से सफाई करने के साथ-साथ बालों को मजबूत भी बनाता है।  लैवेंडर ऑयल बालों को कंडीशनर करता है। नारियल का तेल बालों को लंबा, घना और तेजी से बढ़ने में मदद करता है।  अपने बालों को गीला करें और लंबाई के अनुसार अपने बालों में अंडे के शैंपू को लगाएं। 3-5 मिनट के लिए मसाज करें और इसे 1 से 5 मिनट के लिए छोड़ दें। यह वास्तव में आपके बालों में वास्तव में अच्छी तरह से अवशोषित हो जाता है। एक बार ऐसा करने के बाद अपने बालों को साफ कर लें। आखिर में आप अपने बालों को एप्‍पल साइडर विनेगर के साथ wash कर सकती हैं या अंडे की गंध से छुटकारा पाने के लिए आप अपने बालों में कंडीशनर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

आईब्रोज को सही शेप देने के लिए फेस कट के हिसाब से, इन बातो का रखे ध्यान

अपनी स्किन के लिए सही एंटी एजिंग चुनने के लिए रखे इन बातो का विशेष ध्यान ....

अगर आलस के कारण नहीं करती अपनी स्किन केयर तो ये झटपट टिप्स आएंगे आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -