आईब्रोज को सही शेप देने के लिए फेस कट के हिसाब से, इन बातो का रखे ध्यान

आईब्रोज फेस के अनुसार होनी चाहिए. ऐसी कईं बाते हैं जो हमें आईब्रो बनवाते समय ध्यान देनी चाहिए. इसके लिए आज हम आपको फेस के अनुसार कैसी आईब्रोज रखें इसकी कुछ खास टिप्स बताएंगे…

छोटे फेस वालों के लिए काम की है ये टिप्स: ऐसे फेस की बनावट वाली महिलाओं को दोनों आईब्रोज के बीच में सामान्य से ज्यादा दूरी करवानी चाहिए. इस के अलावा अगर नाक लंबी है, तो आईब्रोज को आईबोन से अधिक ऊपर नहीं बनवाना चाहिए अन्यथा बड़ी आंखें भी छोटी दिखती हैं. यदि आंखें बड़ी हैं, तो आईब्रोज पतली बनवाएं और अगर आंखें छोटी हैं, तो आईब्रोज मोटी व लंबी बनवाएं.

गोल फेस कट वाले लोग दें खास ध्यान: गोल फेस पर आईब्रोज का उभार आईबोन से थोड़ा ऊपर होना चाहिए. ऐसा करने से चेहरा भराभरा नहीं लगता है. फेस की ऐसी बनावट पर धनुषाकार आईब्रोज अधिक फबती हैं.

चौकोर फेस करें ये टिप ट्राय: फेस की ऐसी बनावट वाली महिलाओं को आईब्रोज की राउंड या धनुषाकार शेप करवानी चाहिए. ये शेप उन्हें सौफ्ट लुक देती है.

 

लंबे फेसकट के लिए ये टिप्स है जरूरी: लंबे फेस वाली महिलाओं को आईब्रोज की लंबाई कम नहीं करवानी चाहिए. साथ ही उन का उभार आईबोन के करीब ही रखवाना चाहिए. ऐसा करने से फेस की लंबाई कम दिखती है. ऐसे फेस पर सीधी, बादाम के आकार की और अंडाकार शेप अच्छी लगती है.

एग शेप फेस वाले लोग हैं बेस्ट: फेस की यह बनावट हर लिहाज से बैस्ट मानी जाती है यानी ऐसे फेस पर हर तरह की आईब्रोज शेप, हेयर कट और मेकअप जंचता है. जहां तक बात आईब्रोज शेप की है, तो इस बनावट पर अंडाकार शेप आईब्रोज फेस को आकर्षक बनाती हैं.

अपनी स्किन के लिए सही एंटी एजिंग चुनने के लिए रखे इन बातो का विशेष ध्यान ....

अगर आलस के कारण नहीं करती अपनी स्किन केयर तो ये झटपट टिप्स आएंगे आपके काम

चेहरे के साथ अपने पैरो को भी दे स्पेशल देखभाल, ऐसे रखे इनका ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -