अगर आलस के कारण नहीं करती अपनी स्किन केयर तो ये झटपट टिप्स आएंगे आपके काम

अक्सर आलस इस लिए आज हम आप को कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स बतायंगे जो आप कम समय में बेहतर ढंग से कर सकेंगी. आइये जानते हैं मेकअप आर्टिस्ट कृति डी.एस से कि हम अपनी ब्यूटी का किस तरह ध्यान रख सकते है

- फोन का इस्तेमाल कम से कम करें क्यूं कि सब से ज्यादा बैक्टीरिया फ़ोन स्क्रीन पर ही पाएं जाते है. अपने फोन को हमेशा साफ रखें. जब भी फोन पर बात करें तो इयर-फोन का इस्तेमाल कीजिए.  रात को देर रात तक फोन यूज करना अवौइड करें. इस से आपको डार्क सर्किल की प्रौब्लम हो सकती है.

-जितना हो सके पानी ज्यादा से ज्यादा पीजिए.  पानी आप के बौडी को हाइड्रेट रखने में आपकी मदद करता है.  हमेशा पानी को ऊबाल कर पीजिए. पानी हमारे स्किन के लिए काफी अच्छा होता है अच्छे अमाउंट में पानी पीने से स्किन का नेचुरल ग्लो बढ़ता है.

-अगर आप रोजाना शैम्पू नहीं कर सकते है तो अपने पास हमेशा ड्राई शैम्पू रखे जिस से आप अपने बाल मैंटेन रख सकते है.

-एलोवेरा न केवल आप के सेहत के लिए फायदेमंद होता है बल्कि यह स्किन और बालों के लिए भी काफी लाभकारी होता है.  यदि आप के चेहरे पर डार्क स्पौट्स है  तो आप को कोई भी अलग से क्रीम या कोई ट्रीटमेंट करवाने की ज़रूरत नहीं है. आप सिर्फ एलोवेरा जेल लगा कर भी इस प्रौब्लम से छुटकारा पा सकते है. एलोवेरा जेल आप के स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है यह आप के स्किन को डीपली मौइस्चराइजर करता है.

-नहाने के पानी में नीम के पत्तों का इस्तेमाल करे ताकि आप को कोई भी स्किन एलर्जी न हो.

-अपने पिल्लो कवर को हफ्ते में दो से तीन बार बदले क्यूंकि इसी की वजह से भी हमे पिम्पल प्रॉब्लम होती है. पिल्लो कवर में सब से ज्यादा बैक्टीरिया पाए जाते है जो कि हमारी स्किन के लिए काफी हानिकारक होते है.

-अपने बेड के साथ में हमेशा वेट वाइप्स रखें ताकि आप को अपना मेकअप निकालने में ज्यादा मेहनत न करनी पड़े.  यदि आप की स्किन ऑयली है तो आप एलो वेरा या फिर नीम के फ्लेवर वाले वाइप्स इस्तेमाल करे.a

चेहरे के साथ अपने पैरो को भी दे स्पेशल देखभाल, ऐसे रखे इनका ख्याल

चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिनटों में दूर करने के लिए अपनाये ये उपाय

स्किन की अलग-अलग समस्याओ के लिए बनाये ये अलग-अलग फेस पैक , जाने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -