काले अंडर आर्म्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
काले अंडर आर्म्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

आजकल सभी लड़कियों और महिलाओं को स्लीवलैस कपड़े पहनना पसंद होता है, पर कई बार काले अंडर आर्म्स के कारण लड़कियां और महिलाएं स्लीवलैस कपड़े नहीं पहन पाती हैं. शेव करने और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की वजह से अंडर आर्म्स का रंग काला हो जाता है .आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने अंडर आर्म के कालेपन को दूर कर सकती हैं. 

1- डार्क अंडर आर्म्स से छुटकारा पाने के लिए नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं. जो स्किन के रंग को हल्का करने में मदद करते हैं. नियमित रूप से अंडर आर्म्स पर नींबू का रस लगाएं. 5 मिनट बाद इसे साफ पानी से धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा. 

3- रात में सोने से पहले अंडर आर्म्स पर दूध और केसर को मिलाकर लगाएं. सुबह इसे साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से अंडर आर्म्स का रंग साफ हो जाएगा और वहां पर मौजूद बैक्टीरिया भी मर जाएंगे. 

3- सिरका भी अंडर आर्म्स की ब्लैकनेस को साफ करने में मदद करता है. इसके लिए दो चम्मच सिरके में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धोएं. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जायेगा. 

4- एलोवेरा में एलिसिन नामक तत्व मौजूद होता है जो टायरोसिनेस नामक एंजाइम के निर्माण को रोकता है .जिस से स्किन का रंग धीरे-धीरे हल्का होने लगता है. नियमित रूप से अपने अंडर आर्म पर एलोवेरा जेल लगाएं. ऐसा करने से आपके अंडर आर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -