तेजी से बढ़ाना चाहती हैं बाल तो अपनाए ये 2 कारगर नुस्खे
तेजी से बढ़ाना चाहती हैं बाल तो अपनाए ये 2 कारगर नुस्खे
Share:

हर लड़की लंबे, घने, मजबूत बाल चाहती है लेकिन कई बार गलत लाइफस्टाइल, खानपान आदि के चलते बालों की ग्रोथ रूक जाती है। ऐसे में बाल बेजान, रूखे व जड़ों से कमजोर होने लगते हैं। वहीं अगर आप कुछ घरेलू नुस्खे अपनाती हैं तो आपके बाल सुंदर और लाजवाब हो सकते हैं। आज हम आपको उन्ही घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सेब का सिरका- सेब का सिरका सिर्फ खाने के लिए बल्कि बालों की ग्रोथ में भी फायदेमंद माना जाता है। जी दरअसल इससे स्कैल्प का पीएच लेवल बैलेंस रहता है। वहीं इसे लगाने से बाल जड़ों से मजबूत होकर लंबे, घने, सिल्की व शाइनी नजर आते हैं। इसे लगाने के लिए आप बालों को शैंपू करने के बाद एक कटोरी में सिरका लें और अब इसे कॉटन की मदद से बालों पर 10-15 मिनट तक लगाएं। उसके बाद में बालों को पानी से धो लें।

प्याज का रस- बालों की ग्रोथ के लिए प्याज का रस बेहद कारगर माना गया है। कहा जाता है प्याज में मौजूद सल्फर बालों को जड़ों से मजबूती दिलाते हैं। अगर हेयर फॉल की समस्या है तो वह प्याज लगाने से दूर होकर बाल तेजी से बढ़ने में मदद देती है। इसके अलावा ऑयली बालों की समस्या से भी छुटकारा मिलता है। इसे लगाने के लिए आप सबसे पहले प्याज को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें। अब रस को कॉटन की मदद से स्कैल्प पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें। बाद में माइल्ड शैंपू से बाल धो लें।

बालों की सफेदी से हैं परेशान तो अपनाए यह 8 घरेलू नुस्खे

कंबोडिया ने सुरक्षा के लिए आसियान की केंद्रीयता को मजबूत करने का संकल्प लिया

सपने में बाल काटते देखना देता है यह संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -