कंबोडिया ने सुरक्षा के लिए आसियान की केंद्रीयता को मजबूत करने का संकल्प लिया
कंबोडिया ने सुरक्षा के लिए आसियान की केंद्रीयता को मजबूत करने का संकल्प लिया
Share:

 


विदेश मंत्री प्राक सोखोन के अनुसार, 2022 के लिए आने वाले आसियान अध्यक्ष कंबोडिया ने सुरक्षा, शांति और समृद्धि को बनाए रखने और बनाए रखने के लिए ब्लॉक की केंद्रीयता को सुदृढ़ करने का संकल्प लिया है।

सोखोन ने कहा कि देश आसियान के नेतृत्व वाले प्लेटफार्मों और ठोस गतिविधियों के माध्यम से बहुपक्षवाद और बहुपक्षीय प्रक्रियाओं को मजबूत करेगा जो यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान खुले, पारदर्शी, समावेशी और नियम-आधारित रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य संयुक्त राष्ट्र चार्टर, आसियान चार्टर, और दक्षिण पूर्व एशिया में मित्रता और सहयोग की संधि के अनुसार  आपसी विश्वास, सम्मान, रुचि और समझ को बढ़ावा देगा।

उन्होंने कहा, "बढ़ते वैश्वीकरण विरोधी रवैये, एकतरफावाद और संरक्षणवाद के सामने, आसियान मार्ग, विविधता में एकता, समुदाय की देखभाल और साझा करने और शांति की संस्कृति को बढ़ावा देते हुए, आसियान केंद्रीयता को और मजबूत किया जाएगा।" 

सोखोन के अनुसार, जो उप प्रधानमंत्री भी हैं, कंबोडिया एक जुड़े हुए परिवार के रूप में आसियान के लोकाचार को बढ़ावा देगा। उन्होंने आगे कहा कि राज्य क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा बनाए रखने और आसियान समुदाय को बढ़ने में मदद करने के लिए बाहरी भागीदारों के साथ ब्लॉक की साझेदारी को फिर से सक्रिय करने और विस्तार करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

अमेरिकी महिला प्रमिला जयपाल ने एलोन मस्क की खिंचाई की

दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति को क्षमादान के बाद रिहा किया जाएगा

जर्मनी में ओमिक्रोन मामलों में 26 प्रतिशत की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -