बारिश में पैरों को जल्द जकड़ लेता है फंगस, इन घरेलू तरीकों से रखे ध्यान
बारिश में पैरों को जल्द जकड़ लेता है फंगस, इन घरेलू तरीकों से रखे ध्यान
Share:

बारिश का मौसम काफी खराब होता है क्योंकि इस दौरान शरीर काफी कमजोर हो जाता है और तरह-तरह की बीमारियां होती है। ऐसे में इस दौरान शरीर का खास ख्याल रखना पड़ता है। बारिश में हमारे पैरों को सबसे ज्यादा केयर की जरूरत होती है क्योंकि इनकी हालत सबसे अधिक खराब होती है। बरसात के मौसम में घरेलू तरीके अपनाकर भी पैरों का ध्यान रखा जा सकता है और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे?

बारिश में भीगे पैरों को ऐसे करें साफ- बारिश में भीगने के बाद आप घर आएं तो अपने पैरों को साफ पानी से धुलकर एंटी-सेप्टिक लोशन के साथ गुनगुने पानी में कुछ देर तक डुबोएं। वहीं इसके बाद पैरों को अच्छे से सुखा लें। इससे पैरों के नाखूनों में गंदगी और इंफेक्शन नहीं होगा।

टैल्कम पाउडर देगा साफ्टनेस- अपने पैरों को कुछ देर के लिए हवा में फ्री रखें और हवा में सुखाएं। उसके बाद टैल्कम पाउडर लगाएं। अगर पैरों से बदबू आने की प्रॉब्लम है तो पैरों पर कपूर के पाउडर के साथ टैल्कम पाउडर लगा सकते हैं। आप चाहें तो मॉइस्चराइजर भी लगा सकते हैं।

जूते-चप्पलों को साफ करके पहनें- बारिश से घर लौटने के बाद अपने चप्पलों को कुछ समय के लिए साबुन के पानी में भिगो दें। उसके बाद उन्हें अच्छी तरह से सूखने के लिए हवादार जगह पर रख दें। इस दौरान कोशिश करें कि हमेशा साफ चप्पल- जूते ही पहने।

पैरों की एक्सफोलिएशन है जरूरी- पैरों को एक्सफोलिएट करने के लिए आप पैरों को रगड़कर उसकी डैड स्किन निकाल सकते हैंं। आप गुनगुने पानी में किसी भी रेग्युलर माइल्ड शैम्पू को मिलाकर पैरों को स्क्रब कर सकते हैं।

फिल्म फ्लॉप होने का डर या प्यार! ऋतिक रोशन ने छुए फैन के पैर, वीडियो हो रहा वायरल

व्हीलचेयर पर इवेंट में पहुंची शिल्पा शेट्टी, वीडियो हो रहा वायरल

बिकिनी ब्लाउज के चलते ट्रोल हो रहीं जाह्नवी कपूर, यूजर्स बोले- 'उर्फी मत बनो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -