ऑडियो टेपिंग को लेकर गृह मंत्रालय ने की रिपोर्ट्स की मांग
ऑडियो टेपिंग को लेकर गृह मंत्रालय ने की रिपोर्ट्स की मांग
Share:

जयपुर: राजस्थान में चल रही सियासी उठा-पटक के मध्य केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फोन टेपिंग मुद्दे में राज्य के प्रमुख सचिव से रिपोर्ट की मांग की है. जानकारी मिली है कि मुद्दे में गृह मंत्रालय ने राजस्थान के प्रमुख सचिव से रिपोर्ट देने का अनुरोध किया है. बीजेपी ने इसे निजता का हनन कहा है था. केंद्र सरकार ने राजस्थान के मुख्य अहम् सचिव से इस मुद्दे में रिपोर्ट तलब की. एक अधिकारी के अनुसार  गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव से कहा है कि गहलोत सरकार के विरुद्ध कथित जाल-साजी के मामले में दो ऑडियो क्लिप पेश होने के बाद फोन टैपिंग के आरोपों को लेकर रिपोर्ट दी जानी चाहिए. राजस्थान पुलिस के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने गहलोत सरकार के विरुद्ध जाल- साजी रचे जाने को लेकर दो ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुद्दा दर्ज किया है.

SCB के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया है कि कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत के आधार पर ब्यूरो ने केस दर्ज किया है. FIR में कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और गजेंद्र सिंह तथा एक तीसरे व्यक्ति संजय जैन के बीच बातचीत का स्पष्टीकरण किया है. कांग्रेस का दावा है कि ये केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह हैं. जंहा इस बता का पता चला है कि गृह मंत्रालय कथित रूप से लीक हुई ऑडियो बातचीत मामले पर कड़ी नजर रखा जा रहा है, जिसकी राजस्थान पुलिस जांच में जुटी हुई है.

कांग्रेस ने इलज़ाम लगाया है कि ऑडियो राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने के लिए संजय जैन के साथ भंवर लाल शर्मा की वार्तालाप की है. कथित वार्तालाप लगभग 30 विधायकों को लेकर है जिसमें भंवर लाल शर्मा और संजय जैन एक दूसरे से वार्तालाप कर रहे हैं. वहीं ऑडियो क्लिप की जांच के लिए SOG की टीम मानेसर स्थित होटल पहुंची थी लेकिन वहां भंवरलाल शर्मा नहीं थे.

अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम

कोरोना से ब्राज़ील में बदतर हुए हाल

दुनिया में कोरोना का नया रिकॉर्ड हुआ कायम, संक्रमितों की संख्या में हुआ इज़ाफ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -