बछड़ा-बछिया की अनोखी शादी, लगी हल्दी-बांटे गए एक हजार कार्ड
बछड़ा-बछिया की अनोखी शादी, लगी हल्दी-बांटे गए एक हजार कार्ड
Share:

आजकल कई तरह के चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब जो मामला सामने आया है वह खरगोन का है। यहाँ के प्रेम नगर गांव में रहने वाले दो परिवारों ने अनूठी शादी का आयोजन किया। जी हाँ, इस शादी में एक बछड़ा और बछिया को परिवार वालों ने पालकर बड़ा किया था। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत प्रेमनगर निवासी मुकेश दिवाले की कोई संतान नहीं है और इसी के चलते उन्होंने अपनी बछिया जिसका नाम लक्ष्मी है, उसे बेटी मानकर उसे पूरे संस्कारों के साथ शादी कर विदा किया।

444KG था पुलिस ऑफिसर का वजन, पत्नी ने मोटा कहकर छोड़ा तो आ गया हार्ट अटैक!

जी दरअसल गांव की ही ज्योति लिमये के भी पति की मौत होने के बाद वह अकेली हो गई थी और ज्योति की एक बेटी थी उसकी भी शादी हो गई है। वहीं उनके यहां जो गाय का बछड़ा है उसका नाम नारायण है और उन्होंने उसे देखभाल कर बड़ा किया था। ज्योति का बेटा नहीं होने से उन्हें गाय के बछड़े से बेटे की तरह ही प्रेम था और बछड़े को उन्होंने अपना बेटा मान लिया था। उन्होंने भी अपने बछड़े रूपी बेटे की शादी के बारे में सोचा और आसपास गाय की बछिया तलाश करनी शुरू की। उसके बाद उन्हें मुकेश की बछिया लक्ष्मी के बारे में पता चला।

दोनों परिवार वाले मिले और पंडित जी से बात कर शादी का मुहूर्त तय हुआ। उसके बाद शादी के लिए बकायदा सामान्य विवाह की तरह निमंत्रण पत्र छपवाया गया और बाकी की रस्म भी निभाई गई। शादी में करीब एक हजार कार्ड बांटे गए। उसके बाद विवाह समारोह को संपन्न कराया। इस पूरे विवाह समारोह मे रिश्तेदार और ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। शादी में लगभग 4 लाख रूपये का खर्च भी आया। केवल यही नहीं बल्कि दूल्हा और दुल्हन को हल्दी लगाई गई , सात फेरे लिए गए। इस शादी में गाय की बछिया लक्ष्मी को दहेज के रूप में पांच बर्तन भी दिए गए।

जयपुर की इस लड़की ने की भगवान विष्णु से शादी, चौका देगी वजह

रात-रातभर बैठकर वर्ल्ड कप के मैच देखता था शख्स, खराब हो गया चेहरा

हैवानियत! शराबी चखने में चबा गए पिल्लों के कान और पूंछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -