CRPF को जल्द मिलेगा सुविधाओं से लैस नया हेडक्वार्टर, गृहमंत्री अमित शाह आज करेंगे शिलान्यास
CRPF को जल्द मिलेगा सुविधाओं से लैस नया हेडक्वार्टर, गृहमंत्री अमित शाह आज करेंगे शिलान्यास
Share:

नई दिल्ली:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज CRPF के नए हेडक्वार्टर का शिलान्यास करेंगे. यह हेडक्वार्टर सीजीओ कॉम्पलेक्स के पास बनाया जाएगा. वर्ष 2022 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का टारगेट है. कुल 277 करोड़ की लागत से हेडक्वार्टर का निर्माण होगा. 45,675 वर्गमीटर एरिया में तीन बेसमेंट के साथ 11 तल की ईमारत बनेगी. 

इस भवन में ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस हाल, बैरक, गेस्ट रूम, जिम आदि की सुविधा मौजूद रहेगी. इसमें 520 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा भी रहेगी. CRPF ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12 बजे मुख्यालय का शिलान्यास करेंगे. गौरतलब है कि पिछले महीने ही अमित शाह, CRPF के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित वर्तमान मुख्यालय में गए थे और उन्होंने देश के नक्सलवाद प्रभावित इलाकों व जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा संभाली जा रही सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी. 

अमित शाह के एक जून को गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद उनकी CRPF अधिकारियों से बल के हेडक्वार्टर में यह पहली मीटिंग थी. शाह ने अपनी मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'नई दिल्ली में CEPF हेडक्वार्टर का दौरा किया. सीआरपीएफ के जवान विभिन्न हिस्सों में देश की रक्षा करते हुए 'सेवा व निष्ठा' के अपने आदर्श वाक्य पर खरे उतरे हैं. मैं CRPF कर्मियों व उनके परिवारों के साहस व बहादुरी को सलाम करता हूं. हमें उनकी वीरता पर गर्व है.'

देश में जल्द दौड़ेगी दूसरी तेजस ट्रेन, इस तरह से कर पाएंगे बुकिंग

लालू के दरबार में पहुंचे प्रदीप यादव, कहा- हम पूरी मजबूती के साथ गठबंधन

नए साल में ग्राहकों को तोहफा देने जा रही RBI, KYC को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -