हिजाब विवाद पर अमित शाह ने दिया दो टूक जवाब, बोले- देश के सभी छात्रों को मानना होगा ड्रेस कोड
हिजाब विवाद पर अमित शाह ने दिया दो टूक जवाब, बोले- देश के सभी छात्रों को मानना होगा ड्रेस कोड
Share:

लखनऊ: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब/बुर्का विवाद अब देश के कई राज्यों में दस्तक दे चुका है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मीडिया के साथ बात करते हुए इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमित शाह ने दो टूक शब्दों में कहा है कि सभी स्टूडेंट्स को ड्रेस कोड या यूनिफॉर्म का पालन करना चाहिए। हालाँकि यह उनकी व्यक्तिगत राय है। अमित शाह ने आगे कहा कि फिलहाल मामला अदालत में विचाराधीन है। अदालत, जो फैसला दे उसे मानना चाहिए।

अमित शाह ने आगे कहा कि, 'मेरा व्यक्तिगत मानना है कि स्कूल के यूनिफार्म को सभी को मानना चाहिए और मामला अब अदालत में है। अदालत ने अभी स्टे दिया है और सुनवाई जारी है। कोर्ट जो फैसला दे उसे मानना चाहिए। मेरी व्यक्तिगत मान्यता तब तक ही रहती है जब तक कोर्ट फैसला नहीं देती है। किन्तु यदि कोर्ट इस पर फैसला देती है तो मुझे भी इसको स्वीकार करना चाहिए।' इस दौरान उन्होंने विवाद में साजिश और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) की भूमिका पर कहा कि किसी की भी नापाक मंशा सफल नहीं होगी। कोर्ट का फैसला आने के बाद देश की जनता उसको स्वीकार करेगी।

जब गृह मंत्री से पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ यूपी में भाजपा का चेहरा हैं, तो इस विधानसभा चुनाव में सीटें कितनी भी आएँ क्या वही CM बनेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि, 'हम योगी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए हर हाल में वही सीएम बनेंगे। चाहे हमारी कितनी भी सीटें क्यों न आएँ।' अमित शाह ने आगे कहा कि, 'सीएम योगी ने बेहतरीन काम किया है और विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं।'

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -