'गृह मंत्री अमित शाह को बनाना चाहिए प्रधानमंत्री', आखिर क्यों ऐसा बोले छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव?
'गृह मंत्री अमित शाह को बनाना चाहिए प्रधानमंत्री', आखिर क्यों ऐसा बोले छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव?
Share:

रायपुर: देशभर में मणिपुर मुद्दे पर हंगामा मचा हुआ है। इस मुद्दे पर सदन में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA ने प्रधानमंत्री मोदी के जवाब की मांग करते हुए बुधवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इसे स्वीकार कर सभी दलों से बातचीत के पश्चात् प्रस्ताव पर चर्चा की दिनांक देने को कहा है। वहीं, दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने मांग की है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को देश का पीएम बना दिया जाए।

मणिपुर के हालात को लेकर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने बुधवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री मणिपुर घटना की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं, तो उन्हें गृह मंत्री अमित शाह को पीएम बनाना चाहिए एवं शाह को देश को जवाब देना चाहिए। डिप्टी सीएम ने मणिपुर की घटना को बेहद संवेदनशील बताते हुए कहा कि कांग्रेस समेत विपक्ष इस मुद्दे पर गृह मंत्री की जगह पीएम से जवाब चाहता है जैसा कि पहले भी हुआ है। मणिपुर मुद्दे पर चर्चा में सहयोग के लिए गृह मंत्री अमित शाह के विपक्ष को पत्र लिखे जाने के पश्चात् छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। महिलाओं के साथ क्रूर और अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है और यदि कार्रवाई FIR होने के 77 दिन बाद आरम्भ की जाती है, तो जवाबदेह कौन है?

टीएस सिंह देव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह दोनों को इसके बारे में पता होगा, यदि प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं तो अमित शाह को पीएम बना दें। फिर अमित शाह जवाब दे सकते हैं। देव ने कहा कि देश पीएम से जवाब चाहता है तथा हर कोई मणिपुर की वास्तविक स्थिति जानना चाहता है। अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं अन्य नेताओं को पत्र लिखकर मणिपुर के मुद्दे पर संसद में चर्चा के लिए सहयोग मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं देखा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर सहयोग नहीं कर रही है। टीएस सिंह देव ने कहा कि मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को अपने पद से हट जाना चाहिए तथा यदि वह ऐसा नहीं चाहते हैं तो केंद्रीय नेतृत्व को उन्हें हटाने में संकोच नहीं करना चाहिए। उन्हें बहुत पहले ही हटा देना चाहिए था। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यदि बीरेन सिंह स्थिति को नियंत्रण में लाने में सक्षम नहीं हैं, तो उनके सीएम बने रहने का कोई औचित्य नहीं है।

'प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से मेरा भाषण हटा दिया..', सीएम गहलोत के आरोप पर PMO ने दिया ये जवाब

पुलवामा हमला: शहीदों के परिजनों को क्यों नहीं दी गई नौकरी ? केंद्र सरकार ने संसद में दिया जवाब

कर्नाटक में बारिश जनित हादसों में 38 लोगों की जान गई..', सीएम सिद्धारमैया ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -