गृह मंत्री अमित शाह ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मुलाकात
गृह मंत्री अमित शाह ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ भेंट की है। इस भेंट को लेकर कई प्रकार के अनुमान लगाए जा रहे हैं मगर कहा जा रहा है कि गृह मंत्री की राष्ट्रपति के साथ यह केवल शिष्टाचार मुलाकात थी। राष्ट्रपति भवन की ओर से भेंट की फोटो जारी की गई है। 

वही बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार हुआ है तथा उस विस्तार में गृह मंत्री अमित शाह को नए बनाए गए सहकारिता मंत्रालय के अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है। 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र भी आरम्भ होने जा रहा है तथा सत्र आरम्भ होने से पहले गृह मंत्री की राष्ट्रपति से भेंट को लेकर कई प्रकार के अनुमान लग रहे हैं। 

जम्मू-कश्मीर के परिसीमन को लेकर गठित किए गए आयोग की ओर से आज ही बताया गया है कि परिसीमन 2011 की जनगणना के आधार पर होगा तथा 7 विधानसभा सीटें बढ़ाई जाएंगी तथा पाकिस्तान के गैर कानूनी कब्जे वाले कश्मीर के भाग की 24 सीटें भी सम्मिलित होंगी। केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में 2019 जब दूसरी बार एनडीए की सरकार बनी थी तो अमित शाह को गृह मंत्री बनाया गया था तथा सरकार बनने के तकरीबन 2 माह के पश्चात् केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को खास प्रदेश का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा लिया था। साथ में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से बाहर करके दोनों को भिन्न-भिन्न केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया था। 

अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग

क्या सौरव गांगुली को राज्यसभा भेजेंगी ममता ? 'दीदी और दादा' की मुलाकात के बाद अटकलें तेज

कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूजॉम ने अधिक देशों में आपातकाल की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -