SBI और क्रेडाई के MOU से कम ब्याज पर मिलेगा होम लोन
SBI और क्रेडाई के MOU से कम ब्याज पर मिलेगा होम लोन
Share:

नई दिल्ली : अपने खुद का आशियाना होने का सपना देखने वालों के लिए ही यह खबर है. जल्द ही उनका सपना साकार हो जाएगा, क्योंकि भारतीय स्टेट बैंक और बिल्डर्स की बॉडी क्रेड्राई के बीच बिल्डरों और ग्राहकों को कम ब्याज पर लोन देने के लिए एक करार में इन दोनों ने मेमोरेंडरम ऑफ अंडरस्टेंडिग (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं.इसके तहत वास्तविक संपत्ति क्षेत्र में अफोर्डेबल हाउसिंग और ग्रीन हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के लिए मिलकर काम करेंगे. यह बात स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कही गई है.

इस बारे में एसबीआई के प्रबंध निदेशक (नेशनल बैंकिंग समूह) रजनीश कुमार ने बताया कि हमने क्रेडाई के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं. हम क्रेडाई के डेवेलपर्स को 10 से 35 बेसिस पॉइंट की छूट पर लोन देंगे, जबकि मकान खरीदारों को 10 बेसिस पॉइंट की छूट दी जाएगी. बता दें कि SBI होम लोन का बड़ा ऋणदाता है. इसके पास 25 फीसद हिस्सेदारी है.

जबकि उधर इस माह के आरम्भ में क्रेडाई ने घोषणा की थी कि उसके सदस्य 373 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने वाले हैं जिनमें 2.33 लाख यूनिट होंगी और इसमें 70,000 करोड़ का निवेश होगा. देश का सबसे बड़ा कर्जदाता बैंक एसबीआई क्रेडाई को अपने राष्ट्रीय बैंकिंग साझेदार के तौर पर समर्थन देगा और निर्माण वित्त के लिए छूट के साथ ऋण उपलब्ध करवाएगा

यह भी देखें

नोटेबंदी में दो हजार से अधिक नए खाते खोल जमा किये 8 करोड़ रुपए

किंगफिशर हाऊस बेचने के लिए आजमाएंगे विला वाला तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -