नोटेबंदी में दो हजार से अधिक नए खाते खोल जमा किये 8 करोड़ रुपए
नोटेबंदी में दो हजार से अधिक नए खाते खोल जमा किये 8 करोड़ रुपए
Share:

नई दिल्ली : जैसे - जैसे आयकर विभाग या सीबीआई की जांच आगे बढ़ रही है नोटेबंदी के दौरान बैंकों द्वारा की गई अनियमितताएं सामने आ रही है. ताज़ा मामला बरेली का सामने आया है जहाँ नोटेबंदी की अवधि में 2441 नए खाते खोलकर गलत तरीके से 8 करोड़ रुपए जमा किये गए.यह खुलासा सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में किया है.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने यह कार्रवाई एक सूत्र की शिकायत के बाद की गई. बता दें कि गत 2 जनवरी को बरेली के सिविल लाइंस स्थित बैंक शाखा में औचक छापा भी मारा गया था.एजेंसी ने पाया कि नोटबंदी के बाद 8 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक की अवधि में बैंक में 2441 नए खाते खोले गए.इनमें 667 बचत, 53 चालू, 94 जनधन योजना के तहत, 50 पीपीएफ, 1518 एफडी, 13 फेस्टिवल, दो वरिष्ठ नागरिक व एक सरकारी खाता भी इस दौरान खोला गया.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस अनियमितता में बैंककर्मी ही शामिल हैं. जांच में सामने आया कि 794 बार बैंक के इन खातों में एक लाख से ज्यादा की रकम जमा कराई गई. कैश ब्रांच ने अपने वाल्ट रजिस्टर की एंट्री भी जानबूझकर अधूरी रखी. यह सारी अनियमितताएं पुराने नोटों को खपाने के लिए की गई. एजेंसी ने इस गोलमाल के लिए बैंक के अज्ञात अधिकारियों व कुछ आम लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व साजिश के आरोपों के तहत केस दर्ज किया है. 

यह भी देखें

SBI के यूथ फेलोशिप प्रोग्राम में शामिल हो और 15 हजार रुपए महीना कमाइए

चौथी नीलामी में बिका माल्या का ' किंगफिशर विला '

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -