ऑस्कर नॉमिनेशन में डाइवर्सिटी को बढ़ावा देने के लिए नए नियम लाएगी मोशन पिक्चर एकेडमी
ऑस्कर नॉमिनेशन में डाइवर्सिटी को बढ़ावा देने के लिए नए नियम लाएगी मोशन पिक्चर एकेडमी
Share:

हॉलीवुड की मोशन पिक्चर्स एकेडमी ऑस्कर नॉमिनेशन में डाइवर्सिटी को बढ़ावा देने के लिए नए पात्रता नियमों को लागू करने वाली है, जो शुक्रवार को हुई नई घोषणा के तहत होंगे. यह कदम एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के सदस्यों और उनके द्वारा चुने गए सभी नॉमिनीज और विनर्स के बीच डाइवर्सिटी के अभाव को लेकर सालों की आलोचना के बाद उठाया जा रहा है. इस बदलाव का उद्देश्य समान अवसरों और ऑन और ऑफ स्क्रीन रीप्रेजेंटेशन को बढ़ावा देने के लिए है.

इस बारें में एकेडमी की सीईओ डॉन हडसन ने आधिकारिक स्टेटमेंट में कहा है की, "हमें पता है कि बोर्ड में एक जैसे मौके सुनिश्चित करने के लिए कई तरह के काम किए जाने हैं. हम बदलाव करेंगे और जांच जारी रखेंगे. अपने नियमों और प्रक्रियाओं को सुनिश्चित करने के लिए हम सबकी बात सुनते हैं और मानते भी हैं. ऑस्कर पात्रता के लिए नए प्रतिनिधित्व और समावेश मानकों को विकसित और लागू करने के लिए एक नए टास्क फोर्स का निर्माण किया जाएगा. " 

बता दें की एकेडमी डाइवर्सिटी पर पैनल डिस्कशन की एक सीरीज होस्ट करने वाली है, जिसमें एकेडमी के गवर्नर हूपी गोल्डबर्ग द्वारा 'हॉलीवुड फिल्मों में नस्लवाद और हानिकारक रूढ़ियों के प्रभाव' पर की गई बातचीत भी शामिल होगी. बदलावों की घोषणा 25 मई को मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से बड़े पैमाने पर नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनों के बाद की गई थी.   रिपोर्ट्स के अनुसार, एकेडमी द्वारा जो बदलाव किए गए हैं, उनमें एक बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में नॉमिनेशन की संख्या का निर्धारण है. 2021 के ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए इस कैटेगरी में नॉमिनेशन की संख्या 10 रहेगी.   इस रिपोर्ट में एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन के हवाले से लिखा गया है कि एकेडमी की लीडरशिप और बोर्ड अपनी पहल, समिति, प्रोग्राम और आयोजनों में निष्पक्षता जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अन्य योजनाओं में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के कार्यकाल में बदलाव शामिल है.

नस्लवाद पर बोली गायिका टेलर स्विफ्ट, सोशल मीडिया पर शेयर किया ये पोस्ट

'फ्रोजन' फ्रेंचाइजी में काम करने पर अभिनेता देवेन को मिली सराहना

फिल्म 'वंडर वुमन 1984' की रिलीज डेट फिर से बढ़ी आगे, इस दिन आएगी परदे पर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -