ऑस्कर विजेता डेंजेल वॉशिंगटन के नाम हुई अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि

हॉलीवुड के नामचीन एक्टर डेंजेल वॉशिंगटन को मिले सम्मानों की लिस्ट में एक और उपलब्धि जुड़ चुकी है। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने 17 लोगों को US प्रेसिडेंशियल 'मेडल ऑफ फ्रीडम' से सम्मानित करने का एलान कर दिया है। इन 17 लोगों की लिस्ट में एक नाम ऑस्कर अवॉर्ड विजेता डेंजेल वाशिंगटन का बताया जा रहा है।

US प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम हर वर्ष जुलाई में वाइट हाउस में एक समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दिए जा रहे है। यह सम्मान उन हस्तियों को दिया जा रहाहै, जिन्होंने अमेरिकी समाज, संस्कृति, राजनीति या विश्व शांति में योगदान भी दिया है। खास बात यह है कि अभिनेता डेंजेल वॉशिंगटन मनोरंजन इंडस्ट्री से इस साल यह सम्मान पाने वाले एकमात्र व्यक्ति कहे जाते है। डेंजेल के साथ ही 7 जुलाई को साइमन बाइल्स और मेगन रेपिनो को भी इस मेडल से नवाजा जाने वाले है। यह दोनों हस्तियां स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखती हैं। बता दें कि वॉशिंगटन अपनी पीढ़ी के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं, निर्देशको और निर्माताओं में से एक ही है। अपने करियर के दौरान उन्होंने अपनी मूवी 'ग्लोरी' और 'मैल्कम एक्स' के लिए दो ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके है। 

इनके साथ ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को दिए अपने योगदान की वजह से डेंजेल वॉशिंगटन को कई अन्य अवॉर्ड्स से भी सम्मानित भी कर चुके है। जिसमे वर्ष  2010 में 'फेंस' के रिवाइवल में उनकी एक्टिंग के लिए 'टोनी अवॉर्ड' और साल 2016 में सेसिल बी डे मिल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी शामिल हो चुके है। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में वाशिंगटन को 21 वीं सदी का सबसे महान अभिनेता बोला गया है। 

बॉयफ्रेंड एंड्रयू फॉर्म संग विवाह के बंधन में बंधी एलेक्जेंड्रा डैडारियो

लंदन की सड़कों पर स्पॉट हुई Rita Ora

Marlo Hampton ने फैंस को दिया चकमा, पहनी ऐसी ड्रेस कि लोगों ने समझ लिया कुछ और...

Most Popular

- Sponsored Advert -