चला गया हॉरर फिल्म का होनहार खिलाड़ी
चला गया हॉरर फिल्म का होनहार खिलाड़ी
Share:

अमरीका में बसे हॉरर फ़िल्मों के जाने-माने निर्देशक वेस क्रैवेन की हाल ही में मौत हो गई। क्रैवेन 76 वर्ष के हो चुके थे। सूत्रों की अगर माने तो उनकी मौत मस्तिष्क के कैंसर से हुई है और उन्होने अपनी आखिरी सांसें अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में ही ली थी।

फ़िल्मकार वेस क्रैवेन की निर्देशित कुछ हॉरर फ़िल्मों ने दुनिया में इतना खौफ पैदा कर दिया कि उन्हें 'मास्टर ऑफ़ हॉरर' पुकारा जाने लगा। क्रैवेन की बनाई सफल फिल्मों में 'नाइटमेयर ऑन एम स्ट्रीट', 'द हिल्स हैव आईज़' और 'स्क्रीम' जैसे नाम शामिल हैं। यह फिल्में इतनी सफला हुई की दर्शकों के बीच ज़बरदस्त तरीके से सफल हुई और इनके अनगिनत सीक्वेल भी बनाए गए।

अपने जीवन काल में क्रैवेन ने कुछ थ्रिलर फ़िल्मों का भी निर्देशन किया है। जैसे कि 'द पीपुल अंडर द स्टेयर्स', 'स्वैम्प थिंग' और जानी मानी 'समर ऑफ़ फ़ियर'। क्रैवेन ने हाल-फिलहाल में टीवी सिरियल बनाने के लिए भी एक समझौता किया था जिसमें ख्यात चैनल एमटीवी के लिए नई स्क्रीम सीरिज़ बनाने की योजना भी शामिल थी। जानकारी मिलती है की क्रैवेन ग्राफ़िक हॉरर बेस्ड किसी नॉवेल सीरिज़ पर भी काम कर रहे थे। अब देखना यह है की इनके द्वारा छोड़े गए अधूरे काम को पूरा करने का जिम्मा किन हुनरमंद हाथों में आता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -