होलिका दहन के दिन मिट्टी में दबा दें यह चीज़, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक
होलिका दहन के दिन मिट्टी में दबा दें यह चीज़, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक
Share:

होली का त्यौहार बहुत ही शानदार होता है. इस दिन लोग रंगों से होली खेलते हैं और सभी एक-दूजे को रंगों में रंग देते हैं. होली का त्यौहार बहुत खूबसूरत होता है और इस दिन लोग एक-दूजे को जमकर रंग लगाते हैं. इस दिन कई उपाय भी है जो किए जाते हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, होली के दिन कुछ उपाय किए जा सकते हैं जो आर्थिक तंगी मिटा सकते हैं और आपके घर पर आने वाली सभी मुसीबतों से आपके घर को बचा सकते हैं. तो आइए जानते हैं क्या करना है.

उपाय - कहते हैं इस उपाय को करने के लिए जिस स्थान पर होलिका जलने वाली है उस स्थान पर गड्ढा खोदकर अपनी बीच की उंगली, महिलाएं अपने बाएँ हाथ और पुरुष अपने दाहिने का हाथ नाप ले, उतने ही मात्रा में थोड़ा सा चांदी, पीतल और थोड़ा सा लोहा का टुकड़ा ले. अब इन धातुओं के टुकड़े को मिट्टी से ढांक दें. इसके बाद इसके ऊपर लाल गुलाल से स्वास्तिष्क का चिन्ह बना दे और जब होलिका पूजन हो जाये तो एक पान के पत्ते पर थोड़ा सा कपूर, हवन सामग्री, शुद्ध घी में डुबाया हुआ दो लौंग और बताशे ले, और इन सभी चीजों को दूसरे पान के पत्ते से ढक दे और फिर इसे अपने हाथ में लेकर सात बार होलिका का परिक्रमा करते हुये 'ॐ भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करे.

अब यह करने के बाद सभी सामग्री को होलिका में अर्पित करना है और फिर पूजा के बाद होलिका को प्रणाम कर घर आ जाना चाहिए. अब इसके बाद अगले दिन फिर पान की वहीं सामग्री वाली क्रिया करनी है और जो धातु आपने होलिका के जलाने वाले स्थान पर दबाई थी, उसे निकाल लेना है. अब आप इन धातुओं को किसी सुनार के पास ले जाए और अपनी बीच की उंगली के नाप का छल्ला बनवा ले, पुरुष अपने दाहिने हाथ और महिलाएं अपने बाएँ हाथ के नाप छल्ला बनवा ले और पंद्रह दिन बाद शुक्ल पक्ष के गुरुवार वाले दिन, इसे आप अपने बीच की उंगली में धारण कर लें. कहते हैं जो व्यक्ति ऐसा करता है उसके पास धन की कभी कमी नहीं होती है.

Video: राखी ने खेली अश्लील होली, ट्रोलर्स ने कहा- 'हवस की पुजारन...'

होली पर अपने व्यापार अनुसार खेले रंग

होली खेलने से पहले जरूर जपे राशिनुसार मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -