18 और 19 दो दिन मनाई जाएगी होली, योगी सरकार ने घोषित की दोनों दिन की छुट्टी
18 और 19 दो दिन मनाई जाएगी होली, योगी सरकार ने घोषित की दोनों दिन की छुट्टी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने होली पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है. 18 और 19 मार्च को राज्य में होली का अवकाश रहेगा. 20 मार्च को रविवार है, उस दिन भी साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इस तरह यूपी के सरकारी कर्मचारियों को कुल तीन दिन यानी 18, 19 और 20 मार्च को छुट्टी मिलेगी. प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन जितेंद्र कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, '18 मार्च के साथ ही 19 मार्च को होली मनाई जाएगी, ऐसे में दोनों दिन अवकाश रहेगा.' दरअसल, इस साल दो दिन होली मनाई जाएगी. कुछ जगह पर 18 मार्च को होली मनाने की तैयारी है, वहीं कुछ स्थानों पर होली 19 मार्च को खेली जाएगी. इस वर्ष होलिका दहन 17 मार्च को किया जाएगा और एक दिन बाद यानी 18 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी. हालांकि कुछ स्थानों पर होलिका दहन 18 मार्च को किया जाएगा. इस कारण होली 19 मार्च को खेली जाएगी, मगर ज्यादातर स्थानों  पर होली 18 मार्च को ही मनाई जाएगी. इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है.

होलिका दहन इस वर्ष गुरुवार यानी 17 मार्च 2022 को किया जाएगा. होलिका दहन की पूजा का शुभ मुहूर्त 9 बजकर 20 मिनट से 10 बजकर 31 मिनट तक रहेगा. ऐसे में लोगों को होलिका दहन की पूजा के लिए करीब एक घंटे का ही वक़्त मिलेगा. 

'The Kashmir Files' को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर, सिनेमाघरों के पास सुरक्षा बढ़ी

गुवाहाटी इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज में इस खिलाड़ी को मात देकर दर्श नें कर दिया बड़ा उलटफेर

राही सरनोबत और मनु भाकर ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल में हासिल की जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -