Holi special : बगैर रंग के यूं बनाये इस होली को सतरंगी होली
Holi special : बगैर रंग के यूं बनाये इस होली को सतरंगी होली
Share:

जब भी होली का त्यौहार आता है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले आता है रंग, मस्ती, धूम धड़ाका और डांस....लेकिन जरुरी तो नहीं हम होली सिर्फ रंगो के जरिये ही मनाये...अब आप ये सोच रहे होंगे कि, होली तो सिर्फ रंगो से ही खेली जाती है और जब तक रंग न हो होली का असली मजा भी नहीं आता है.

अगर आप भी यही सोचते है तो आप गलत है जनाब.... क्योकि होली सिर्फ रंगो से ही नहीं बल्कि, फूलों की पंखुड़ियों के साथ और भी कई तरीको से खेल सकते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी ही बाते जिनके जरिये आप इस बार होली को रंगो से नहीं बल्कि, फूलों की खुश्बू से सजायेंगे..

अक्सर हमने देखा है कि, कई लोग रंगो से परहेज करते है यही नहीं बल्कि, रंग लगाने से उनकी स्किन जल्द ही जलन करने लगती और ख़राब हो जाती है. जिसके चलते वह रंगो से दुरी बनाये रखते है उनके लिए सबसे ख़ास और सबसे बेहतरीन होती है फूलों की होली..

जिस तरह हम रंगो की बौछार करके होली का जश्न मनाते है उसी तरह हम फूलों की पंखुड़ियों की बौछार करके इस होली को फूलों के खूबसूरत रंगो से रंग सकते है. जानकारी के लिए बता दे कि, जब रंग नहीं हुआ करते थे तो रंग और अबीर के लिए पहले इन खूबसूरत फूलों का ही इस्तेमाल किया जाता था.

यही नहीं बल्कि, लताओं और पेड़ों के फूलों व पत्तों को पानी में डाल कर रंग तैयार किया जाता था और इस नेचुरल रंग में रंगी जाती थी पूरी दुनिया... तो आप एक बार फिर से उसी चलन में जाकर रंग सकते है आपकी खूबसूरत दुनिया..और बना सकते है इस होली को और भी स्पेशल...Happy Holi...

ये भी पढ़े

Holi special : इस होली करे ये काम कभी फीका नहीं पड़ेगा आपकी जिंदगी का रंग

परी पोस्टर : डराने में कोई कसर नहीं छोड़ रही अनुष्का शर्मा

होली पर ऐसे रखे घर की दीवारों का ध्यान

होली की सुन्दर कविताएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -