होली पर धन की कमी दूर करने के लिए जरूर करें यह उपाय
होली पर धन की कमी दूर करने के लिए जरूर करें यह उपाय
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व के बाद हर भारतीय रंगों के त्योहार होली का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करता है और यह त्यौहार सभी के लिए खास माना जाता है. ऐसे में हिन्दू पंचांग के अनुसार जानते हैं कब है होली... जी हाँ, होली फाल्गुन माह की पूर्णिमा को मनाई जाती है ऐसे में इस त्यौहार को रंगों का त्योहार कहते हैं. वहीं हिन्दू धर्म के अनुसार यह पर्व 2 दिन तक मनाया जाता है. आप सभी को बता दें कि होली के पहले होलिकादहन किया जाता है और उसके बाद होली मनाई जाती है. ऐसे में होली को धुलेंडी भी कहा जाता है. आप सभी को बता दें कि होलिकादहन के दिन लकड़ी के ढेर की पूजा की जाती है और उसकी परिक्रमा करते हैं वहीं होली वाले दिन रंगों, अबीर और गुलाल से होली खेली जाती है.

आप सभी को बता दें कि इस बार होली गुरुवार, 21 मार्च 2019 को खेली जाएगी. होली के दिन लोग रंगों में रंग जाते हैं और जमकर अबीर और गुलाल उड़ाते हैं. ऐसे में होली के दिन बहुत से लोग एक दूजे से दुश्मनी भुलाकर भी रंग लगाते हैं. आप सभी को बता दें कि होली एक पवन त्यौहार माना जाता है और कहते हैं होली के दिन अगर आपको धन के लिए टोटका करना हो तो आप यह कर सकते हैं.

धन की कमी को दूर करने के लिए होली की रात चंद्रमा के उदय होने के बाद अपने घर की छत पर या खुली जगह, जहां से चांद नजर आए, वहां खड़े हो जाएं. फिर चंद्रमा का स्मरण करते हुए चांदी की प्लेट में सूखे छुहारे तथा कुछ मखाने रखकर शुद्ध घी के दीपक के साथ धूप एवं अगरबत्ती अर्पित करें. अब दूध से चंद्रमा को अर्घ्य दें. अब इसके बाद सफेद मिठाई तथा केसर मिश्रित साबूदाने की खीर अर्पित करें. चंद्रमा से समृद्धि प्रदान करने का निवेदन करें. बाद में प्रसाद और मखानों को बच्चों में बांट दें. फिर लगातार आने वाली प्रत्येक पूर्णिमा की रात चंद्रमा को दूध का अर्घ्य दें. इससे आपको धन खूब मिलेगा.

इस दिन से शुरू हो रहा है होलाष्टक, गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें यह काम

होली पर जरूर ध्यान रखे इन वास्तु टिप्स का

होली पर इस तरह के पहने कपड़े और दिखें खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -