पाकिस्तान के साथ इन देशों में भी रही होली की धूम
पाकिस्तान के साथ इन देशों में भी रही होली की धूम
Share:

वैसे तो भारत त्यौहार का देश कहा जाता है. यहाँ पर हर त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. भारत के लोकप्रिय त्योहारों में से एक होली, जिसे रंगों का त्यौहार भी कहा जाता है, बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. हालाँकि भारत में मनाएं जाने वाला यह त्यौहार इतना लोकप्रिय है कि पाकिस्तान में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है.

आपको बता दें, पाकिस्तान में भी गुरुवार को धूमधाम से होली का पर्व मनाया गया,. इस दौरान पाकिस्तान के कराची शहर में हिंदू कम्युनिटी के लोगों ने एक-दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी. कराची में हिंदुओं ने होली फेस्टिवल का आयोजन किया. जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया. इस त्यौहार में हिन्दुओं के साथ-साथ पाकिस्तान में मौजूद मुस्लिम कम्युनिटी के लोगों ने भी इसमें हिस्सा लेकर भाईचारें का सन्देश दिया.

रंगों के इस त्यौहार में हर कोई आपसी मतभेद भूलकर बड़ी जोर शोर से इस त्यौहार में शिरकत करता है. पाकिस्तान के अलावा विदेश भर के कई देशों में जहाँ भारतीय लोग मौजूद है वहां भी यह त्यौहार गुरुवार को सेलिब्रेट किया गया. जिसमें मुख्य रूप से कनाडा, यूएस, साउथ अफ्रीका है. हालॉंकि साउथ अफ्रीका में पानी की कमी के कारण इस बार होली फीकी रही है. 

श्रीदेवी की मौत से आहत बिग-बी ने इस तरह मनाई होली

शोएब-दीपिका और अंकित-पल्लवी की पहली होली

बॉलीवुड + क्रिकेट जोड़ियों की पहली होली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -