संतान सुख के लिए खेलें इस रंग से होली, भर जाएगी सूनी गोद
संतान सुख के लिए खेलें इस रंग से होली, भर जाएगी सूनी गोद
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि होली का त्यौहार मौज मस्ती के साथ ही जीवन में आ रही परेशानी का समाधान करने का भी दिन हैं कहते हैं अगर इस दिन टोटके, मंत्र जाप और उपाय कर लिए जाए तो सब कुछ आसान हो सकता है. ऐसे में अगर कोई कपल है और उनका वैवाहिक जीवन सही नहीं चल रहा है तो वह होली के दिन टोटके करने के बाद अपना जीवन सुधार सकते हैं. जी हाँ, अगर किसी विवाद योग्य युवक-युवती की शादी में बाधा आ रही है लाख कोशिश करने के बाद भी विवाह नही हो रहा है, या फिर विवाह के कई साल बाद भी गोद सूनी है और विवाह के बाद आपस में लड़ाई हो रही है तो आप होली के दिन टोटके करके सब कुछ सुधार सकते हैं. इसके लिए उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं.

आइए जानते हैं. दरअसल इन सभी के लिए पीले रंग का महत्व बताया जाता है. कहते हैं नवविवाहित दंपती जिनकी शादी के बाद की पहली होली है, वे दंपती होली खेलने के लिए लाल रंग का प्रयोग करें, इस रंग के प्रयोग से उनका वैवाहिक जीवन मधुरता से भरा रहें हैं. इसी के साथ कहा जाता है इस होली जिन विवाहित जोड़ों का वैवाहित जीवन में मनमुटाव चल रहा है वैवाहिक संबंधों में मधुरता नहीं है वे लोग होली में लाल रंग में गुलाब का इत्र मिला कर होली खेलें ऐसा करने से वैवाहिक जीवन की परेशानी व मनमुटाव का अंत होगा.

कहा जाता है दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए पत्नी को लाल रंग के वस्त्र पहन कर होली खेलें, व साथ बैठकर भोजन करें. इसी के साथ जिन दंपतियों को विवाह के कई साल हो गये हैं लेकिन अभी तक संतान सुख प्राप्त नहीं हुआ है ऐसे दंपती पीले रंग के साथ होली खेलें क्योंकि इससे उनके जीवन में बच्चे की आने की संभावना बढ़ जाती है. किसी के परिवार में कोई लम्बे समय से बीमार चल रहा है तो ऐसे लोगो को गिलोय के रस में नीले रंग को मिलाकर होली खेलनी चाहिए इससे लाभ होता है.

होलिका दहन पर शत्रु के नाश के लिए कागज पर लिखे नाम और करें यह काम

होली के दिन पीले कपड़े में इस चीज़ को बांधकर रख दें तिजोरी में, हो जाएंगे मालामाल

बनना चाहते हैं मालामाल तो होली के दिन तिजोरी में रख दें यह चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -