बनना चाहते हैं मालामाल तो होली के दिन तिजोरी में रख दें यह चीज़

Mar 15 2019 05:00 AM
बनना चाहते हैं मालामाल तो होली के दिन तिजोरी में रख दें यह चीज़

आप सभी को बता दें इस महीने की 21 तारीख को रंगो का त्यौहार होली मनाया जाने वाला है. यह त्यौहार बहुत शानदार तरह से मनाया जाता है. ऐसे में इस दिन लोग एक दूजे को रंग लगाते हैं और पुरानी दुश्मनी को भुला देते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं होली के दिन किए गए किन उपायों की मदद से आप अपने घर की पैसों की तंगी को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं. 

उपाय - अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो सबसे पहले उपाय में, होली के दिन पीले कपड़े में काली हल्दी, चांदी का सिक्का ,11 गोमती चक्र,11 कौड़ियां बांधकर 108 बार ॐ नमो भगवते वासुदेव नम: मंत्र का जप करते हुए होली की आग के चारो तरफ घूमे. कहते हैं ऐसा करने के बाद उस जगह जाएं जहां से आप अपना व्यापार करते हैं. अब ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आप पीछे मुड़कर ना देखें. अब इसके बाद इन सभी चीजों को उस स्थान पर रख दें जहां आप अपने पैसे रखते हैं. उस समय यह ध्यान रखे कि करें कि ऐसा करते समय आपके सामने कोई बाधा उत्पन्न ना हो. वरना आपको नुकसान होने के चांस हैं. ध्यान रहे कि इस उपाय को सही तरीके से किया जाए तो पैसो से जुड़ी परेशानी का हल निकल सकता है. 

# इसी के साथ अगर आपका व्यापार मशीनों से संबंधित है तो होली के दिन मशीन पर गंगा जल में पीसी हुई काली हल्दी और केसर मिलाकर स्वास्तिक बनाएं इससे आपको लाभ हो सकता है. 

# अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो होली के दिन पीले कपड़े में चांदी का सिक्का और काली हल्दी को बांधकर गल्ले में रख दें इससे आप अमीर हो जाएंगे.

# होली की रात को जबरदस्त तांत्रिक रात मानी जाती हैं इस दिन आप चाहे तो रात को सिद्ध की हुयी हत्था जोड़ी को नारंगी रंग के सिंदूर में डालकर कर रख दे और शाम के समय रोज इसकी पूजा करे. कहते हैं इस उपाय को करने से घर में खूब सारा धन आता है.

दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रचलित है होली की यह कथा, जरूर पढ़े एक बार

भगवान शिव के कारण मनाई जाती है होली, जानिए और भी कारण

15 मार्च को बरसाना में खेली जाएगी लट्ठमार होली, जानिए कैसे हुई थी शुरुआत