जानिए हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक 'सूरमा' की कहानी
जानिए हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक 'सूरमा' की कहानी
Share:

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की बायोपिक 'सूरमा' में पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत सिंह दोसांद नज़र आएंगे. कैप्टन संदीप सिंह की कहानी काफी दिलचस्प है उन्हें अपनी जीवन में काफी संघर्ष किया है. उनके इस दमदार किरदार को निभाने के लिए दिलजीत काफी मेहनत कर रहे हैं. आइये जानते हैं कैप्टन संदीप सिंह बुलंद हौंसले का वो किस्सा.

साल 2010 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित संदीप सिंह के जीवन में एक ऐसा दौर भी आया जब वो फुल पर्फोमन्स थे पर अचानक एक ऐसी घटना घटी कि पैरालाइज्ड हो गए और उन्हें दो साल तक व्हीलचेयर पर अपना वक़्त गुजरना पड़ा. दरअसल यह घटना उस वक़्त की है जब संदीप साल 2006 में हॉकी वर्ल्ड के लिए जर्मनी रवाना हो रहे थे. इस दौरान अचानक उनके साथ एक दुर्घटना घटी और वो दो साल के लिए पैरालाइज्ड हो गए पर इन सबके बावजूद भी संदीप में हार नहीं मानी. संदीप अपने बुलंद हौंसले से निरंतर उठाने का प्रयास करते रहे और एक दिन वो अपनी व्हीलचेयर छोड़कर मैदान में आ खड़े. संदीप के इस बुलंद हौंसले से भारतीय हॉकी टीम को एक नयी ऊर्जा मिला और उनका पुराना कैप्टन उन्हें वापस मिल गया. इसके बाद संदीप ने भारत को कई हॉकी मैच जिताए.

बता दें कि बायोपिक 'सूरमा' में संदीप सिंह के किरदार को जीवंत करने लिए दिलजीत ने काफी कठोर ट्रेनिंग ले रहे  है. इस फिल्म को हिंदी और पंजाबी दोनों भाषाओँ में बनाया जा रहा है. इसी साल 29 जून को रिलीज़ किया जाना है.

B'day SPL : ये हैं बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री जिसकी शादी के खिलाफ था पूरा समाज

शहर का ये विवाह समारोह कुछ खास रहा

भारत पर पड़ेगी गर्मी की मार- मौसम विभाग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -