हॉकी विश्व कप: आज बेल्जियम को टक्कर देने उतरेगी भारतीय टीम
हॉकी विश्व कप: आज बेल्जियम को टक्कर देने उतरेगी भारतीय टीम
Share:

नई दिल्ली: विश्व कप में शानदार आगाज़ करने के बाद भारतीय हॉकी टीम के सामने आज दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के रूप में कड़ी चुनौती होगी. पिछले 43 साल में पहली बार विश्व कप में पदक जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने 16 देशों के टूर्नामेंट में कमाल के अंदाज में शुरुआत करते हुए पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 5-0 से मात दी थी.

दो चीनी स्नूकर खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे

भारत ने हॉकी विश्व कप में यहां दक्षिण अफ्रीका पर दमदार जीत के साथ आगाज कर जरूरी आत्मविश्वास पा लिया है,  लिंकमैन के नए रोल में आकाशदीप सिंह ने पहला इम्तिहान अव्वल नंबर से पास करके ये दर्शा दिया है कि वे इस विश्वकप में भारत के लिए  'तुरुप का इक्का' रहने वाले हैं.  उन पर खुद गोल करने के साथ भारत के लिए गोल के अभियान बनाने की भी जिम्मेदारी रहेगी.

विराट कोहली ने कहा इस बार ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से नहीं भिड़ेंगे

बेल्जियम के खिलाफ जीतने के लिए भारत को आक्रामक खेल दिखाना होगा, जो कि उसकी ताकत है और अपनी मध्यपंक्ति को मजबूत रखना होगा. भारत के चीफ कोच हरेन्द्र सिंह ने बेल्जियम के खिलाफ मैच से पहले यह कहा है कि बेल्जियम के खिलाड़ी डी में खतरनाक हैं और भारतीय टीम की कोशिश यही रहेगी कि गेंद को उनके कब्जे से दूर रखा जाए और इसी रणनीति से मुक़ाबला खेला जाएगा. यदि भारत दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम को हराता है तो उसकी अंतिम आठ में जगह बनाने की राह आसान हो जाएगी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार

मैरीकॉम ने कहा- जीतना है वर्ल्ड चैंपियन का 7वां खिताब

आईओसी करेगी फैसला टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी शामिल होगी या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -