दो चीनी स्नूकर खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे
दो चीनी स्नूकर खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे
Share:

बीजिंग: चीन के स्नूकर खिलाड़ी यू डेलू पर मैच फिक्सिंग के कारण 10 साल 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं उनके हमवतन काउ युपेंग को इसी अपराध में छह साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। वहीं इस बात की जानकारी विश्व पेशेवर बिलियडर्स एवं स्नूकर संघ डब्ल्यूपीबीएसए ने शनिवार को एक बयान जारी कर दी।

विराट कोहली ने कहा इस बार ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से नहीं भिड़ेंगे 

वहीें डब्ल्यूपीबीएसए ने एक बयान में कहा है कि यू डेलू को अपने दोस्त या अपने से जुड़े हुए शख्स की वित्तीय मदद के लिए जानबूझकर भ्रष्टाचार करने का दोषी पाया गया है। वहीं बयान के अनुसार वह पांच टूर्नामेंट में पांच मौकों पर मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए हैं। वह लगभग ढ़ाई साल से इस काम में लिप्त थे और उन्होने यह किसी इनाम के लिए किया था। यहां बता दें कि उन्होने इस बात को कबूला है कि उन्होने जांचकर्ता से झूठ बोला और उनका समर्थन करने से मना कर दिया। 

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार

वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार बता दें कि यू पर स्नूकर के इतिहास का स्टीफन ली के बाद अभी तक का सबसे बड़ा प्रतिबंध लगा है। वहीं स्टीफन को 2013 में 12 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके बाद 21 सितंबर और दो नवंबर को हुई सुनवाई में तीन सदस्यीय स्वतंत्र ट्रीब्यूनल के सामने इन दोनों ने डब्ल्यूपीबीएसए सदस्यों के नियमों के उल्लंघन की बात को माना है। 


खबरें और भी 

मैरीकॉम ने कहा- जीतना है वर्ल्ड चैंपियन का 7वां खिताब

आईओसी करेगी फैसला टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी शामिल होगी या नहीं

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत के सामने अब बेल्जियम की मुश्किल चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -