छह साल बाद फिर शुरू होगा हॉकी इंडिया लीग का आगाज
छह साल बाद फिर शुरू होगा हॉकी इंडिया लीग का आगाज
Share:

6 सालों से बंद पड़ी हॉकी इंडिया लीग अगले साल की शुरुआत में होने का ओमान भी लगाया जा रहा है। हॉकी इंडिया ने लीग के लिए व्यवसायिक और विपणन साझीदारों का एलान भी कर दिया है। आर्थिक कारणों के कारण लीग 2017 में बंद हो गई थी, लेकिन अब हॉकी इंडिया लीग को शुरू करने के लिए नए साझीदारों को जोड़ने में लगी हुई है। 

हॉकी इंडिया के सूत्रों का बोलना है कि हम जल्द से जल्द लीग शुरू करना चाहते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अगले वर्ष फरवरी तक लीग के लिए खाली वक़्त बिलकुल भी नहीं है। तब तक हमारे पास लीग शुरू कराने के लिए बहुत वक़्त है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की का कहना है कि उन्हें आज बहुत राहत महसूस हो रही है, क्योंकि हॉकी इंडिया लीग शुरू कराना उनकी उच्च प्राथमिकता में है।

अगले वर्ष मार्च के माह में यह लीग हो सकती है, क्योंकि फरवरी तक वक़्त नहीं है। मार्च में भी वक़्त नहीं मिलने पर आने वाले माह में इसका आयोजनभी किया जा रहा है। यह लीग 2013 में शुरु हुई थी और जिसके अब तक पांच सीजन हुए हैं। रांची की टीम दो बार खिताब जीत चुकी है। हालांकि, 2013 में पहला सीजन जीतने वाली टीम रांची रिन्होज अब लीग से हट चुकी है और 2015 में रांची रेज ने खिताब भी जीत लिया है। 2014 में दिल्ली, 2016 में पंजाब और 2017 में कलिंगा की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है।

IPL 2023: दो दिन पहले ही यश ने रिंकू सिंह को बताया था बड़ा खिलाड़ी, अब उन्हीं के हाथों खाए 5 छक्के, कमेंट वायरल

पीएम मोदी का मुरीद हुआ इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पूर्व कप्तान, ट्वीट में जमकर की तारीफ

जल्द ही शुरू होने जा रही विश्व शतरंज चैंपियनशिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -