हॉकी इंडिया ने अपने एजुकेशन कोर्सेज को लेकर किया ख़ास एलान

Oct 19 2020 05:36 PM
हॉकी इंडिया ने अपने एजुकेशन कोर्सेज को लेकर किया ख़ास एलान

हॉकी इंडिया ने ऑनलाइन कोचिंग एजुकेशन पाथवे लेवल 'बेसिक' कोर्स शुरू करने की घोषणा की है। हॉकी इंडिया के इतिहास में, यह पहली बार है जब इच्छुक कोचों को एक खुले मंच के माध्यम से बुलाया गया है। इस कोर्स के लिए बैठने की क्षमता 60 है। सीटें पहले सह पहले सेवा के आधार पर भरी जाएंगी। न्यूनतम पात्रता यह है कि आवेदक को कम से कम 3 वर्षों के लिए जिला, स्कूल या विश्वविद्यालय की हॉकी टीम में शामिल होना चाहिए या उसे कम से कम 3 वर्षों के लिए राष्ट्रीय स्तर / अखिल भारतीय विश्वविद्यालय स्तर पर खेलना चाहिए।

HI कोचिंग एजुकेशन पाथवे को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था जो वेब-आधारित मॉड्यूल और फेस-टू-फेस इंटरैक्टिव पाठ्यक्रमों के संयोजन के लिए एक सरलीकृत शिक्षा संरचना है, जो एक योग्यता-आधारित मूल्यांकन प्रक्रिया द्वारा समर्थित है, उच्च स्तर तक प्रगति करने में कोचों की मदद करता है। '1 स्तर ' 1 'कोचिंग कोर्स उन उम्मीदवारों को दिया जाएगा जिन्होंने HI स्तर' बेसिक 'कोचिंग कोर्स पास किया है। पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए कोई भागीदारी शुल्क नहीं है।

HI स्तर '1' कोचिंग कोर्स पूरा करने पर आवश्यक प्रमाणीकरण प्रदान किया जाएगा। इसके शुरू होने के बाद से, पूरे भारत में 700 से अधिक कोच लाभान्वित हुए हैं और इस वर्ष की शुरुआत देश के युवा कोचों को अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करने के लिए जारी रखने के लिए की गई है, जो कि HI ऑफिशियेटिंग प्रेसिडेंट, ज्ञानेंद्रो निंगोबम। उन्होंने कहा, पाठ्यक्रम को कोच / संभावित कोच में लक्षित किया जाता है जिन्होंने अतीत में किसी भी हॉकी इंडिया लेवल 'बेसिक' और लेवल '1' कोचिंग कोर्स में भाग नहीं लिया है।

भारतीय पैडलर सत्ययान ने खेल में अपनी वापसी का झंडा गाड़ा

बैडमिंटन खिलाड़ियों को वीजा मुद्दों के कारण SaarLorLux ओपन से वापस लेना पड़ा नाम

IPL 2020: सुपर संडे को दिखा 3 'सुपर ओवर' का जबरदस्त रोमांच, सहवाग बोले- ये नाइंसाफी है....