IPL 2020: सुपर संडे को दिखा 3 'सुपर ओवर' का जबरदस्त रोमांच, सहवाग बोले- ये नाइंसाफी है....

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में रविवार का दिन प्रशंसकों के लिए ढेर सारा रोमांच लेकर आया था, जब अबूधाबी और दुबई में एक दिन में एक ही नहीं, बल्कि तीन सुपर ओवर देखने को मिले। IPL के इतिहास में ऐसा पहली दफा हुआ कि जब एक टीम ने दो सुपर ओवर खेले हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

इस पर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'दिन एक, सुपर ओवर दो। बहुत नाइंसाफी है। 2020 की सबसे अच्छी बात, इंडियन प्रीमियर लीग के कारण। सुपर ओवर में मंयक अग्रवाल की शानदार फील्डिंग और बल्लेबाजी पर उन्होंने ट्वीट करके कहा कि अग्रवाल जी का जवाब नहीं। ब्राउंड्री पर शानदार बचाव। दूसरे सुपर ओवर में यूनिवर्स बॉस के साथ आराम से अपना काम किया। क्या रविवार है?'

दिन का पहला सुपर ओवर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मुकाबले में खेला गया। इस सत्र का अपना पहला मैच खेल रहे लॉकी फग्र्यूसन ने डेविड वार्नर (00) और अब्दुल समद (02) के विकेट झटककर हैदराबाद को महज दो रन पर ही रोक दिया। इसके जवाब में दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने तीन रन बनाकर कोलकाता को विजयी बना दिया। 

दिन के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस और पंजाब के बीच घमासान हुआ। पहले सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह की अच्छी गेंदबाजी की सहायता से पंजाब की टीम पांच रन ही बना सकी। वहीं जवाब में शमी ने पंजाब की टीम के लिए जी जान लगा दी और फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा को जीत के लिए छह रन भी नहीं बनाने दिए और मैच को फिर से दूसरे सुपर ओवर में भेज दिया।

इस बार KXIP की तरफ से क्रिस जॉर्डन को गेंद दी गई और उन्होंने इस ओवर में 11 रन दे दिए। टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की ओर से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल क्रीज़ पर आए, जबकि मुंबई की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा गया। गेल ने पहली ही बॉल पर छक्का जड़ दिया और फिर एक रन लिया। फिर मयंक ने अगली दो गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी।

ओडिशा सरकार 3 साल के लिए भारतीय रग्बी को प्रायोजित करेगी

खेलो इंडिया के रूप में मानकीकृत की जाने वाली 7 राज्य और 2 केंद्रे शासित सुविधाएं

क्रिस्टीनो रोनाल्डो के रिटायरमेंट की योजना और 3 उपलब्धियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -