हॉकी इंडिया ने किया 35 खिलाडियों के नाम का एलान
हॉकी इंडिया ने किया 35 खिलाडियों के नाम का एलान
Share:

बेंगलुरु: हॉकी इंडिया ने शनिवार से शुरू हो रहे अभ्यास शिविर के लिए 35 संभावित खिलाडियों के नाम का एलान किया हैं. इन 35 खिलाडियों में गत वर्ष जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम के 13 खिलाड़ी भी शामिल हैं, बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अक्टूबर में होने वाली हीरो एशिया कप में अब केवल 45 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में भारतीय हॉकी टीम यहां साइट सेंटर में 40 दिन के अभ्यास शिविर में भाग लेगी .भारत को हीरो एशिया कप से पहले मिलने वाला यह अभ्यास शिविर उसके लिए काफी फायदेमंद रहेगा.

जूनियर भारतीय हॉकी विश्व कप विजेता टीम के गोलकीपर विकास दहिया, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, अरमान कुरैशी, डिफेंडर दीप्सन टिर्की, फॉरवर्ड मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, मिडफील्डर हरजीत सिंह और गोलकीपर सूरज करकेरा शिविर का हिस्सा होंगे. 

भारत ने इससे पहले यूरोप दौरे पर लगातार दो मैचों में नीदरलैंड को पराजित किया और साथ ही ऑस्ट्रिलाई टीम को भी हराया. यूरोप दौरे पर 6 खिलाडियों ने राष्ट्रीय टीम में पदार्पण किया और वरुण कुमार, गुरजंट और अरमान कुरैशी ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल दागा. 

यूरोप दौरे भारतीय टीम की कमान संभालने वाले मनप्रीत ने कहा, 'नए खिलाडियों ने यूरोप दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया हैं जिससे हमारा पूल बड़ा हुआ हैं. अभ्यास शिविर में जो खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, वे इस माइंडसेट के साथ खेलेंगे कि उन्हें अपना 100 फीसदी देना हैं.

भारत ने नीदरलैंड को हराकर चखा जीत का स्वाद

रेल्वे ट्रैक पर मिला अंतरराष्ट्रीय हॉकी महिला खिलाड़ी का शव

राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कारों की हुई घोषणा ,जानिए किसे मिला खेल रत्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -