हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रोंदा

Jun 24 2018 01:57 PM
हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रोंदा

चैंपियंस ट्रोफी में भारतीय हॉकी टीम ने अपना पहला मुकाबला जीतते हुए सफर का जोरदार आगाज किया है. उसने अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया. भारत की तरफ से रमनदीप सिंह, 17 साल के दिलप्रीत सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल किया पहले हाफ में सिर्फ एक गोल लगा, जबकि बाकी के 3 गोल दूसरे हाफ में हुए. 

खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने आक्रामक खेल दिखाया और 6 मिनट में 3 गोल दागकर 3 बार की चैंपियन पाकिस्तानी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस मुकाबले के पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो पाया. जिसके बाद दूसरा हाफ भी गोल रहित खत्म होता दिख रहा था कि तभी रमनदीप सिंह ने भारतीय टीम के लिए गोल दाग दिया. रमनदीप सिंह ने यह गोल हाफ टाइम से कुछ देर पहले ही दागा.

खेल में हाफ टाइम तक 0-1 से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने तीसरे क्वॉर्टर के शुरू में ही गोल कर वापसी करने की कोशिश की थी, लेकिन भारत ने इस पर रेफरल मांगा और फैसला भारत के पक्ष में गया तथा पाकिस्तान के गोल को खारिज कर दिया गया. पाकिस्तान ने तीसरे क्वॉर्टर में अपने जवाबी हमले और तेज कर दिए. लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाया और 4-0 से हार गया. 

मैदान में उतरे बिना ही इस खिलाड़ी ने पलट दिए इतिहास के पन्ने

इंग्लैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम, इस अंदाज में दिखें स्टार क्रिकेटर

24 जून : भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा और शर्मनाक दिन

 

?