Share:
मैदान में उतरे बिना ही इस खिलाड़ी ने पलट दिए इतिहास के पन्ने
मैदान में उतरे बिना ही इस खिलाड़ी ने पलट दिए इतिहास के पन्ने

नई दिल्ली : क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. जहां पल भर में जीतने वाली टीम हार जाती है, वहीं हार की ओर जाती हुई टीम कब जीत दर्ज कर ले कुछ कहा नहीं जा सकता है. क्रिकेट में एक के बाद एक नए रिकॉर्ड भी बड़ी तेजी से बनते है. तो इतनी ही तेजी से रिकॉर्ड्स टूट भी जाते है. इसी की तर्ज पर श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सुरंगा लकमल ने एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. हाल ही में वे श्रीलंका के 16वें कप्तान नियुक्त किए गए हैं. इसी के साथ वे श्रीलंका के पहले ऐसे तेज गेंदबाज़ बन गए हैं, जिन्हे श्रीलंका का कप्तान बनाया गया हैं. 

गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल को गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था. जहां उन्हें इस हरकत के बाद एक मैच के लिए ICC द्वारा निलंबित कर दिया गया था. वहीं अब श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है.

सुरंगा लकमल श्रीलंका के तेज गेंदबाज है. और उन्होंने मैदान में उतरे बिना ही श्रीलंका के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं. सुरंगा लकमल अब श्रीलंकाई क्रिकेट में के अकेले ऐसे टेस्ट कप्तान बन गए जो तेज गेंदबाज हैं. 

24 जून : भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा और शर्मनाक दिन

141 साल के इतिहास में ये दो दिग्गज ही लगा सके है यह अनोखा शतक

क्रिकेटर में दहशत का दूसरा नाम 'यो-यो टेस्ट' ,आखिर है क्या ये?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -