एचएनबी मेडिकल विवि ने जारी किए आदेश, इन छात्रों को अब देनी होगी ज्वाइनिंग
एचएनबी मेडिकल विवि ने जारी किए आदेश, इन छात्रों को अब देनी होगी ज्वाइनिंग
Share:

एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी की नीट पीजी काउंसिलिंग के  प्रथम चरण से सीट हासिल करने वाले छात्रों को ज्वाइन करना होगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत कॉलेजों को भी बाहर से आने वाले छात्रों के लिए क्वारंटीन का इंतजाम करने को कहा गया है।आपकी जानकारी के लिए बता दें की एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि पहले यह नियम था कि कोरोना संक्रमण के चलते नीट पीजी में सीट हासिल करने वाले छात्र को ऑनलाइन ही अपने कॉलेज में ज्वाइन करना है। वहीं अब सरकार ने नियमों में कुछ बदलाव कर दिया है। 

इसके तहत जो छात्र नीट पीजी की सीट पर ऑनलाइन ज्वाइन कर चुके हैं, वहीं उन्हें अब अपने सभी ओरिजनल दस्तावेजों के साथ कॉलेज में ज्वाइनिंग देनी होगी।आपकी जानकारी के लिए बता दें की  विवि ने सभी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों को भी निर्देश दिए हैं कि वह बाहर से ज्वाइनिंग देने आने वाले छात्रों के लिए स्थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से क्वारंटीन का इंतजाम करें। वहीं यह भी ताकीद की गई है कि कोई भी छात्र अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल किए बिना कॉलेज परिसर में प्रवेश नहीं कर सकता है। वहीं सभी छात्रों को 18 से 25 जून के बीच अपने कॉलेज में ज्वाइनिंग देनी है।इसके साथ ही  छात्रों की एंट्री थर्मल स्कैनिंग के बाद मास्क पहनने की शर्त पर ही हो सकेगी।

वहीं, एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी के मुताबिक अगर कोई छात्र इस समय अवधि में एमडी, एमएस, एमडीएस की सीट पर ज्वाइनिंग नहीं देता है तो स्वत: ही उसकी सीट रद्द मान ली जाएगी। वहीं इसके बाद अगली काउंसिलिंग में वह शामिल की जाएगी।नीट पीजी की दूसरे चरण की राज्य काउंसिलिंग जल्द ही कराई जा सकती है । वहीं एचएनबी मेडिकल विवि ने इसकी तैयारियां तेज कर दी हैं। माना जा रहा है कि जून के अंतिम सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

कम उम्र में विवाह कर जीजाबाई ने दिया था 8 बच्चों को जन्म, बेटे को बनाया महान योद्धा

मारा गया अजय पंडिता का हत्यारा, शोपियां में हिज्बुल का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां एनकाउंटर में 3 खूंखार आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -