Nokia ने नाम चयन को लेकर मानी ये बात

Nokia ने नाम चयन को लेकर मानी ये बात

नोकिया ब्रैंडेड स्मार्टफोन्स को मार्केट में फिनलैंड की मोबाइल कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने  वापस लाने का काम बेहतरीन ढंग से किया है. इस कंपनी पर अब नोकिया मोबाइल्स बनाने के साथ-साथ उनकी सेल्स और सर्विस की जिम्मेदारी भी है. खास बात यह है कि स्मार्टफोन मार्केट में तेजी से बढ़ते कॉम्पिटीशन के बावजूद एचएमडी ग्लोबल नोकिया को बड़ा नाम बनाने में सफल रहा है. हालांकि, एक मामले में एचएमडी ग्लोबल कमजोर साबित हुआ है और वह है नोकिया डिवाइसेज का नाम रखने में. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

आज दोपहर 12 बजे से Redmi Note 7 Pro बेस्ट ऑफर के साथ सेल में होगा उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूजर्स की हमेशा से शिकायत रही है कि नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम बहुत कन्फ्यूज करने वाले होते हैं और नाम से उनके फीचर्स या लॉन्च का वक्त समझना मुश्किल हो जाता है. जहां तक नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम रखने की बात है, ऐसा लगता है कि कंपनी के पास इसका कोई तय सिस्टम नहीं है और इसी वजह से कस्टमर्स कन्फ्यूज होते हैं. अब एचएमडी ग्लोबल के जनरल मैनेजर प्रणव श्रॉफ ने Gadgets 360 को दिए एक इंटव्यू में माना है. कि नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम रखने का तरीका अच्छा नहीं है. और इस पर काम करने की जरूरत है.

भारत में Motorola One Vision जल्द होगा लॉन्च, ये है डेट

अपने बयान मे प्रणव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हम यह अपने कस्टमर और बाकी सब पर छोड़ देते हैं कि वे तय करें कि हमारा प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो स्पष्ट है. अगर हम ऐसा नहीं कर पाए हैं, जो मैं मानता हूं हम अभी नहीं कर सके हैं तो इसपर काम करने और सुधार की जरूरत है.' उदाहरण के लिए, नोकिया 7.1, जिसे नोकिया 7 प्लस का फॉलो अप होना चाहिए, वह नोकिया 7 प्लस का नया या अपग्रेडेड वर्जन नहीं है. यह भी स्पष्ट नहीं है कि नाम के साथ 'प्लस' का मतलब क्या है? इसी तरह नोकिया 1 प्लस नाम भी एक अच्छी चॉइस नहीं है क्योंकि '1 प्लस' (वनप्लस) पहले ही एक पॉप्युलर ब्रैंड का नाम है.हालांकि, ऐसा लगता है कि कंपनी अपनी गलतियों से सीख रही है और जल्द ही इसे सुधार सकती है. प्रणव श्रॉफ ने कहा, 'हमारा एक ही काम है और हम वह भी पूरी तरह ढंग से नहीं कर पाए हैं, जो मैं देख सकता हूं. हां, हम आगे के लिए डिवाइसेज के नाम आसान कर सकते हैं जो हम हमेशा से चाहते थे.' उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले वक्त में अपने 'प्लस' मॉडल को हटा सकती है और नाम रखने का तरीका भी बेहतर करने वाली है. प्रणव ने इंडियन मार्केट में पांच रियर कैमरा सेंसर्स वाले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 प्योरव्यू के लॉन्च पर भी बात की. इसकी कोई लॉन्च डेट फिलहाल सामने नहीं आई है.

Samsung Galaxy M40 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

Mi Super Sale में इन स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

Google Maps : टैक्सी के गलत रूट पकड़ने पर, मिलेगा अलर्ट