Google Maps : टैक्सी के गलत रूट पकड़ने पर, मिलेगा अलर्ट

Google Maps : टैक्सी के गलत रूट पकड़ने पर, मिलेगा अलर्ट

Google Maps में Google छोटे ही सही, लेकिन काम आने वाले फीचर्स जोड़ रहा है. हाल ही में, कंपनी SOS अलर्टस, ऑन-स्क्रीन स्पीडोमीटर समेत 3 नए फीचर्स लेकर आया है, जिसमे LIVE ट्रैन स्टेटस भी सम्मिलित है. इससे यह तो साफ हो जाता है की Google Maps नेविगेशन सेवाएं देनी वाली मात्र एक ऐप से ज्यादा बनना चाहता है. नए फीचर की टेस्टिंग Google को भारत में करते हुए स्पॉट किया गया है. इस प्रकार करें अपनी टैक्सी राइड को कर सकते है.

'अमिताभ बच्चन' का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, ऐसे रखें अकाउंट सुरक्षित

आपकी सुरक्षा सुनिश्चित यह फीचर आपकी टैक्सी राइड के दौरान करेगा. इसके अलावा, कंपनी ने यह घोषणा भी की है की 66 देशों में ताजा ट्रैफिक की जानकारी इम्प्लीमेंट की जा रही है. नए फीचर के तहत अगर आपकी टैक्सी आम-रूट से अलग रास्ता पकड़ती है, तो आपको तुरंत अलर्ट मिलेगा. Google Maps आपकी टैक्सी के आम-रूट से ना जाने पर 500 मीटर के बाद की आपको अलर्ट कर देगा. यह फीचर तब भी काम करेगा जब आप खुद ड्राइव कर रहे होंगे. इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा की आप गलत रास्ता नहीं पकड़ रहे हैं. Google Maps का इस फीचर को XDA डेवलपर्स द्वारा सबसे पहले स्पॉट किया गया था और फिलहाल यह फीचर सिर्फ भारत में उपलब्ध होगा. यह नया फीचर यह सुनिश्चित करने के लिए बेहद काम का है की आपको ऑफ-रूट आपका ड्राइवर कहीं तो नहीं ले जा रहा.

न्यूबिया का ये शानदार गेमिंग स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि इस फीचर का इस्तेमाल Oppo के हाल ही में लॉन्च हुए इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Reno 10x Zoom को करने के लिए, Google Maps पर जाकर अपने गंतव्य स्थान का चयन करें. इसके बाद स्क्रीन के बॉटम पर Stay Safer बटन पर टैप करें. Stay Safer फीचर के अंतर्गत दो विकल्प आते हैं. इसमें अपने दोस्तों के साथ लाइव ट्रिप शेयर की जा सकती है और ऑफ-रूट अलर्टस मिल सकते हैं.

गूगल ने समाचार से की बम्पर कमाई, पत्रकारों को मिल सकता है मोटा हिस्सा

भारत में Garmin ने लॉन्च की स्मार्टवॉच, जीपीएस सपोर्ट से होगी लैंस

इस तरह पीएफ अमाउंट को सीधे बैंक में करें ट्रांसफर