डरपोक था आतंकी सब्जार, मुठभेड़ में नहीं गरजी उसकी बंदूक
डरपोक था आतंकी सब्जार, मुठभेड़ में नहीं गरजी उसकी बंदूक
Share:

कश्मीर : दक्षिणी कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का मारा गया कमांडर सब्जार, जो भोले-भाले नौजवानों को बरगलाकर मौत के रास्ते पर लें जाता था, आपको सुनकर हैरत होगी कि सब्जार डरपोक निकला. सुरक्षा बलों के साथ 10 घंटे चली मुठभेंड़ में वह एक भी गोली नहीं चला पाया और भीगी बिल्ली की तरह बैठा रहा. इस बारे में सब्जार के आखिरी क्षणों के गवाह रहे सेना के सूत्रों के अनुसार शनिवार को हुई मुठभेड़ के दौरान सब्जार पूरे 10 घंटे खामोश होकर छुप कर बैठा रहा. उसने एक भी गोली नहीं चलाई लेकिन उसने वहां से भागने की हर कोशिश की.

उसने पत्थरबाजों को भी मैसेज भेजे, ताकि वे उसे वहां से भागने में मदद कर सकें. खुफिया जानकारी से इस बात की पुष्टि हो गई कि सब्जार और उसका साथी फैजान साइमोह गांव के घरों में छिपे हैं. उन्हें पकड़ने के लिए शुक्रवार की शाम इन घरों की घेराबंदी की गई. इस ख़ास अॉपरेशन में स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप और राज्य पुलिस के जवान शामिल थे. बताया जा रहा है कि जब सुरक्षाबलों ने सब्जार और फैजान को घेरने के बाद उनसे संपर्क साधने की कोशिश की, तो आतंकियों ने ना ही जुबानी और ना ही गोलियों से जवाब दिया.

सब्जार और फैजान के पास एके-47 और इंसास राइफल्स सहित बड़ी संख्या में हथियार मौजूद थे लेकिन फिर भी उसने उनका इस्तेमाल नहीं किया. सुरक्षाबलों ने मौके पर दमकल गाड़ियों से पहले घर में पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई गई, लेकिन दोनों आतंकियों ने कोई आवाज़ तक नहीं की. शनिवार सुबह करीब सवा आठ बजे दो घरों के बाद जब तीसरे घर को आग लगाने की कोशिश की गई तभी सब्जार और फैजान घर से बाहर भागे उसी समय सुरक्षाबलों ने उन्हें निशाना बना दिया.

यह भी देखें

हिजबुल में चीफ पद को लेकर आतंकियों में छिड़ सकती है जंग!

व्यापार की आड़ में हुर्रियत को हवाला से मिला धन, NIA की पूछताछ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -