सरकारी नौकरियों की आड़ में आतंकियों के लिए पैसे जुटाते थे हिजबुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे, NIA का एक्शन
सरकारी नौकरियों की आड़ में आतंकियों के लिए पैसे जुटाते थे हिजबुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे, NIA का एक्शन
Share:

श्रीनगर: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के बेटे की संपत्ति कुर्क कर ली है। बता दें कि, सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद अहमद शकील भी आतंकवादी है। फिलहाल वह आतंकी फंडिंग के मामले में जेल में कैद है। NIA ने यह कार्रवाई UAPA एक्ट के तहत की है। सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद अहमद की जिन संपत्तियों को NIA ने सील किया है वह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर व बडगाम शहर में स्थित हैं। 

संपत्तियों को सील कर NIA ने वहाँ कुर्की का नोटिस बोर्ड गा दिया है। इस बोर्ड पर लिखा है कि, 'सभी को सूचित किया जाता है कि नरसिंह गढ़, मोहल्ला राम बाग, श्रीनगर में स्थित सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद अहमद शकील की संपत्तियों को सील कर दिया गया है। वह घोषित आतंकी है। NIA ने यह कार्रवाई विशेष अदालत के आदेश से गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत की है।' बता दें कि सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटे सैयद अहमद शकील और सैयद यूसुफ सरकारी नौकरी कर रहे थे। मगर, दोनों ही वर्ष 2018 में आतंकवादी गतिविधियों के लिए फंडिंग जुटाते मिले थे। इसके बाद साल 2021 में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दोनों को ही उनकी नौकरियों से बर्खास्त कर दिया था। इन दोनों के साथ ही प्रशासन ने आतंकी गतिविधियों में शामिल 9 अन्य सरकारी कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया था।

NIA ने अपनी जाँच में पाया था कि मोस्ट वांटेड आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के दोनों बेटे सैयद अहमद शकील और सैयद यूसुफ हिजबुल मुजाहिदीन की आतंकवादी गतिविधियों के लिए फंड जुटाते थे। दोनों ये फंड हवाला के माध्यम से इकट्ठा करते और ट्रांसफर करते पाए गए थे। सैयद अहमद शकील शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS), सौरा में लैब तकनीशियन के तौर पर काम करता था। वहीं, सैयद यूसुफ जम्मू-कश्मीर के कृषि विभाग में कार्यरत था। नौकरी से बर्खास्त करने के बाद अब संपत्ति सील करने को हिजबुल मुजाहिदीन और आतंकवाद पर बड़े प्रहार के रूप में देखा जा रहा है।

क्या मीडिया ने करवाया अशोक गहलोत और सचिन पायलट का झगड़ा ?

मणिपुर में बिरेन सरकार की मुश्किलें बढ़ीं ! चौथे भाजपा विधायक ने दिया इस्तीफा

बैन होने के बाद भी एक्टिव है PFI! भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने पर कर रहा काम, 17 जगहों पर NIA के छापे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -