हिसार में कचरा फैलाने वालों की अब खैर नहीं, 'तीसरी आंख' से रखी जाएगी नजर
हिसार में कचरा फैलाने वालों की अब खैर नहीं, 'तीसरी आंख' से रखी जाएगी नजर
Share:

हिसार: हरियाणा के हिसार जिले में कूड़ा-करकट फेंकने वालों की अब खैर नहीं होगी, नगर निगम तीसरी आंख यानि सीसीटीवी कैमरों के जरिए ऐसे लोगों पर विशेष नज़र रखेगा, जो हिसार को गंदा करते हैं. कचरा फेंकने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के साथ ही उन पर जुर्माना भी लगेगा. अपने मिशन को अंजाम देने के​ लिए नगर निगम ने हिसार को पूरा स्वच्छ करने के लिए सुबह महा सफाई अभियान की शुरुआत की है. यानि एक बार निगम पूरे हिसार को चमका दिया है, इसके बाद अब प्यार से नहीं, बल्कि कानूनी डंडे से बात की जाएगी.

दरअसल हिसार को क्लीन और ग्रीन बनाने और पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता को अपनाने जैसे दिए गए मैसेज को ग्राउंड पर लागू करने के लिए नगर निगम विशेष रूप से आज जुटा दिखाई दिया. नगर निगम की ओर से हिसार में महा सफाई अभियान का आज शुभारंभ किया है. मसलन, हर गली में सफाई कर्मी दिखाई दिए, सामाजिक संस्थाएं अभियान में सहभागिता दिखाते हुए पूरे शहर को स्वच्छ करते नजर आएं.

पूरे हिसार शहर के प्रत्येक हिस्से की देर शाम तक सफाई करवाई जा रही है, इसके लिए बकायदा टीमें गठित की गई है. नगर निगम के महापौर गौतम सरदाना, कमीश्नर डॉ जेके आभीर और चीफ सुपरीडेंटडेंट इंजीनियर रामजीलाल की उपस्थिति में अभियान का आगाज किया गया है. हिसार के महापौर गौतम सरदाना ने कहा कि सफाई करना हम सभी का कर्तव्य है, क्योंकि इससे वातावरण शुद्ध तो होता ही है, साथ ही बीमारियों से भी बचाव होता है.

Petrol Diesel Rate Today: हर बार की तरह फिर आया पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन

Credit Score : कम होने के बाद भी मिल सकता है लोन, जानिए कैसे

GST में फेक इनवाइस से सरकार बेहद परेशान, कैसे किया जाता है इसका उपयोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -