सुप्रीम कोर्ट के आदेश को हिंदूवादी संगठन ने नकारा
सुप्रीम कोर्ट के आदेश को हिंदूवादी संगठन ने नकारा
Share:

नईदिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली, एनसीआर में पटाखे बेचे जाने को प्रतिबंधित किए जाने पर एक युवक ने इसकी निंदा की। इस व्यक्ति ने न केवल सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की निंदा की, बल्कि आदेश की अवहेलना करते हुए न्यायालय परिसर के बाहर पटाखे तक चलाए। इसके बाद प्रतिबंधित क्षेत्र में नारेबाजी करते हुए यह युवक जय श्रीराम का जयघोष करता रहा।

इसके साथ कुछ अन्य युवक भी मौजूद थे। यह लोग कथित तौर पर खुद को आजाद हिंद फौज और हिंदू हेल्पलाईन से संबंधित बता रहे थे। पुलिस को जब जानकारी मिली तो, वह मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को पकड़ लिया। हालांकि हिरासत में लिए गए 20 युवकों को देर रात छोड़ दिया गया। उनका कहना था कि पटाखों पर लगाया गया प्रतिबंध हिंदूओं के विरूद्ध है।

ऐसे में वे इस बात का विरोध कर रहे हैं। कुछ लोगों ने पोस्टर चस्पा कर विरोध जताया है। इन लोगों का कहना है कि, जलीकट्टु पर और दीपावली पर न्यायालय को सुनवाई करने के लिए समय मिल जाता है, लेकिन पटाखों को लेकर सुनवाई करने के लिए, न्यायालय के पास समय नहीं है। याकूब मेमन के लिए न्यायालय रात्रि तक कार्रवाई कर सकता है, मगर छोटे बच्चों की पटाखे चलाने की मंशा हो तो उन्हें मायूस होना पड़ता है।

इस मामले में सुनवाई नहीं की जाती है। एनसीआर व दिल्ली क्षेत्र में पटाखों के विक्रय को प्रतिबंधित करने पर त्रिपुरा के राज्यपाल ने जमकर विरोध किया था उन्होंने, इसे हिंदूओं के खिलाफ बताया था। उनका कहना था कि हो सकता है कि कल को हिंदूओं की चिता जलाने पर भी रोक लग जाए।

दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई सीबीआई को फटकार

ट्रंप को ट्रैवल बैन पर कोर्ट ने दिया दूसरा झटका

आधार कार्ड लिंक करवाना बन रहा परेशानी

वैज्ञानिक प्रदूषण मुक्त पटाखों का आविष्कार करें - डॉ हर्षवर्धन

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -