'हिंदुस्तान एयर स्ट्राइक कर देगा..', कंगाली से जूझ रहे पकिस्तान को फिर लगा डर
'हिंदुस्तान एयर स्ट्राइक कर देगा..', कंगाली से जूझ रहे पकिस्तान को फिर लगा डर
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामिक मुल्क बना पाकिस्तान अपनी कट्टरपंथी हरकतों के कारण इन दिनों आर्थिक कंगाली, राजनितिक अस्थिरता और आतंकी हमलों से बुरी तरह जूझ रहा है। इस बीच अब पड़ोसी मुल्क को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का डर सताने लगा है। दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पूँछ सेक्टर में आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 5 सैनिकों के शहीद होने के बाद पड़ोसी देश के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने यह डर जाहिर किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल बासित ने कहा है कि फिलहाल ऐसा डर नहीं है, मगर अगले साल चुनावों से पहले ऐसा (Air Strike) हो सकता है। अब्दुल बासित ने कहा कि, 'पाकिस्तान में लोग भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक के संबंध में बात कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि अब भारत ऐसा करेगा, क्योंकि भारत इस साल SCO की बैठक और जी-20 का नेतृत्व कर रहा है। अब्दुल बासित ने आगे कहा कि, 'जब तक भारत अध्यक्षता कर रहा है, तब तक ऐसा खतरा नज़र नहीं आ रहा, मगर अगले साल चुनावों के दौरान हिंदुस्तान एक बार फिर  ऐसा कर सकता है। यह भारत में चुनावों से ठीक पहले हो सकता है। भारत जानता है कि हम कहाँ खड़े हुए हैं।'

बासित के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस दौरान अब्दुल बासित ने आतंकी हमले को सही ठहराने का भी प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जिसने भी हमला किया, चाहे वह मुजाहिदीन हो या कोई भी, उन्होंने नागरिकों को नहीं, बल्कि सेना को टारगेट किया है। वे (आतंकी) एक जायज संघर्ष में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कानून भी इसकी इजाजत देता है।

बता दें कि 20 अप्रैल 2023 को संगयोट में सेना की तरफ से इफ्तार पार्टी आयोजित की गई थी। इस इफ्तार पार्टी के लिए सेना के जवान सामान लेकर वापस आ रहे थे। इसी बीच आतंकियों ने ग्रेनेड से सेना के काफिले पर हमला कर दिया, जिससे गाड़ी में आग लग गई और पाँच जवान जिंदा जल गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली थी। PAFF पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से सम्बद्ध है। 

बहनों की किडनी से भाइयों ने ट्रांसप्लांट गेम्स ऑस्ट्रेलिया में जीते मैडल

'अभी काम अधूरा है..', जो बाइडेन ने किया दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान

हाथों में तलवार लिए नजर आई सुष्मिता सेन, कर रही इस फिल्म की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -