'ज्ञानवापी को फ़ौरन खाली करें हिन्दू, हम चुप नहीं बैठेंगे..', ममता सरकार के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी की खुली धमकी
'ज्ञानवापी को फ़ौरन खाली करें हिन्दू, हम चुप नहीं बैठेंगे..', ममता सरकार के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी की खुली धमकी
Share:

कोलकाता: वाराणसी की एक अदालत द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में मूर्तियों के सामने हिंदू प्रार्थना की अनुमति देने के कुछ ही हफ्तों बाद, तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता और ममता सरकार में मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चेतावनी दी है  कि अगर "वह बंगाल आते हैं, तो हम उन्हें घेर लेंगे"। उन्होंने हिंदू उपासकों से "ज्ञानवापी मस्जिद को तुरंत खाली करने" की भी धमकी दी है।

मस्जिद में 'पूजा' पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर कोलकाता में जमीयत उलेमा-ए-हिंद की रैली में भाग लेने के दौरान, ममता सरकार में पुस्तकालय मंत्री चौधरी ने यह भी सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री के पास इस तरह के कदम की अनुमति देने के लिए "कोई समझ" थी, उन्होंने कहा कि "अगर वह कहीं बैठते हैं (बंगाल में रहते हुए), उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी"। उन्होंने कहा, "इन लोगों (हिंदू उपासकों) ने जबरदस्ती वहां पूजा करना शुरू कर दिया है। ज्ञानवापी मस्जिद को तुरंत खाली करें।" चौधरी ने आगे कहा कि 'हम किसी मंदिर में नमाज़ पढ़ने नहीं जाते।  तो वे हमारी मस्जिदों में क्यों आ रहे हैं? मस्जिद तो मस्जिद होती है। अगर कोई मस्जिद को मंदिर में बदलना चाहता है, तो हम चुप नहीं बैठेंगे। ऐसा नहीं होगा। वह (ज्ञानवापी) मस्जिद 800 साल से अधिक समय से वहां है। वे इसे कैसे ध्वस्त करेंगे?"  

चौधरी की धमकी वाराणसी जिला अदालत द्वारा वाराणसी जिला अदालत के 31 जनवरी के आदेश के खिलाफ ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर सुनवाई के लिए 15 फरवरी की तारीख तय करने के दो दिन बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि एक पुजारी ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में मूर्तियों के सामने प्रार्थना कर सकता है। याचिका के अनुसार, पुजारी सोमनाथ व्यास 1993 तक वहां पूजा-अर्चना करते थे, जब मुलायम यादव सरकार के आदेश पर अधिकारियों ने तहखाने को बंद कर दिया था। सोमनाथ व्यास के नाना शैलेन्द्र कुमार पाठक ने वहां देवताओं की पूजा का अधिकार मांगा था, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी ।

'मैं अखिलेश का समाजवादी चाचा बना रहूँगा..', शिवपाल यादव को क्यों कहनी पड़ी ये बात ?

कर्नाटक को फंड न देने का आरोप लगाकर सीएम सिद्धारमैया ने वित्त मंत्री सीतारमण पर साधा निशाना

आज लोकसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, राज्यसभा में श्वेत पत्र पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -