'हिन्दुओं भारत छोड़ो..', यूपी में घर की दीवारों पर लिखे नारे, केस दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस
'हिन्दुओं भारत छोड़ो..', यूपी में घर की दीवारों पर लिखे नारे, केस दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कुछ जगहों पर विवादित नारे लिखकर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। यहाँ  दीवारों पर कालिख से ‘हिन्दू को भारत’ छोड़ने की धमकी जैसे शब्द लिखे गए हैं। घटना संज्ञान में आते ही शनिवार (6 मई) को पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान की कोशिश की जा रहीं हैं। बताया जा रहा है कि जिस मोहल्ले में ये हरकत हुई है, वो मुस्लिम बहुल इलाका है और वहाँ हिन्दुओं की आबादी बहुत कम है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला बांदा जिले के कोतवाली नगर इलाके से सामने आया है। यहाँ मर्दान नाका क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य माना जाता है। इसी मोहल्ले में रामलाल प्रजापति अपने परिवार संग रहते हैं। आरोप है कि शनिवार को उनके घर की दिवार और पास बने शौचालय पर, ‘हिन्दू भारत छोड़ो’ और ‘हिन्दू घर खाली करो’ लिखा हुआ था। कुछ ही देर में मोहल्ले वाले वहाँ इकठ्ठा होने लगे। मामले की सूचना पुलिस को मिली, तो वो भी फ़ौरन वहां पहुँची। पुलिस ने दीवार को साफ़ करवाया और वहां लिखे शब्द मिटा दिए। जब इस हरकत की खबर हिन्दू संगठनों को हुई, तो वो भी मौके पर इकठ्ठा होने लगे। 

 

हिन्दू संगठनों के कई कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने मामला दर्ज कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की माँग की। उन्होंने प्रशासन से मर्दान नाका इलाके में रहने वाले हिन्दुओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने की मांग की। वहीं बांदा पुलिस ने खुद वादी बनते हुए मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बांदा पुलिस के एडिशनल SP ने बताया है कि, मौके पर सभी अधिकारी मौजूद हैं और केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि आरोपित की शिनाख्त कर के सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

'केजरीवाल के शीशमहल पर 45 नहीं, 171 करोड़ रुपए खर्च हुए ..', कांग्रेस नेता अजय माकन का बड़ा दावा

'भाजपा ने रची शिवसेना को ख़त्म करने की साजिश..', महाड में जमकर गरजे उद्धव ठाकरे

राहुल गांधी के कारण भूखे रह गए दिल्ली यूनिवर्सिटी के बच्चे ! DU ने बयान जारी कर जताई आपत्ति, कहा- दोबारा ऐसा न हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -