कोरोना: अमेरिका की मदद में जुटा हिन्दू स्वयंसेवक संघ, चला रहा सबसे बड़ा राहत अभियान
कोरोना: अमेरिका की मदद में जुटा हिन्दू स्वयंसेवक संघ, चला रहा सबसे बड़ा राहत अभियान
Share:

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस की सबसे अधिक मार अमेरिका पर पड़ी है. यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद बढ़कर 9 लाख 25 हजार हो गई है, जबकि यहा 52 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है. ऐसे में अमेरिका में हिंदू स्वयंसेवक संघ के 150 से ज्यादा सदस्य पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आए हैं. 

ये स्वयंसेवक मिलकर US में अब तक के सबसे बड़े राहत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं. बता दें कि अमेरिका में संघ परिवार का एक हिस्सा सेवा इंटरनेशनल पिछले कई सप्ताह से देश के 28 राज्यों में राहत कार्यों में लगा हुआ है. इन स्वयंसेवकों ने 5 लाख अमेरिकी डॉलर से ज्यादा का फंड जुटाया है. यूएस बेस्ड इस गैर-सरकारी संगठन, हिंदू स्वयंसेवक संघ के संयुक्त संचार निदेशक विकास देशपांडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि संघ स्वयंसेवक अमेरिका में कोरोना के राहत कार्यों को अंजाम देने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में स्थानीय लोगों की सहायता करना संघ की परम्परा है. 

देशपांडे ने कहा कि हिंदू स्वयंसेवक संघ संकट की गंभीरता को देखते हुए आगे भी राहत कार्यों में लगा रहेगा. उन्होंने बताया कि अमेरिका में बहुत से लोग संघ परिवार से जुड़ रहे हैं ऐसे में उनके पास कोरोना पीड़ितों तक मदद पहुंचाने वालों की संख्या काफी अधिक है.

पूर्व मिस वर्ल्ड ने की सरकार से अपील, कहा- 'राशन के साथ दें फ्री सैनिटरी पैड'

चीन पर बढ़ा अमेरिका का दबाब, चुकानी पड़ सकती है छोटी सी गलती की बड़ी कीमत

अपने अजीबोगरीब बयान के कारण मज़ाक का पात्र बने ट्रम्प, अब दे रहे ये सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -