लव जिहाद के खिलाफ सड़कों पर उतरा हिंदू संगठन, महापंचायत पर रोक के बाद जाम हुई सड़कें
लव जिहाद के खिलाफ सड़कों पर उतरा हिंदू संगठन, महापंचायत पर रोक के बाद जाम हुई सड़कें
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुरोला लव जिहाद के विरुद्ध लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। 15 जून महापंचायत पर रोक के पश्चात् भी हिंदू संगठन लव जिहाद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड में बढ़ते सांप्रदायिक तनाव पर नियंत्रण लगाने को उत्तरकाशी जिला प्रशासन की तरफ से धारा 144 लागू की गई है। महापंचायत को लेकर धारा 144 लागू होने के पश्चात् भी बड़कोट एवं नौगांव से विभिन्न संगठन के लोग पुरोला की तरफ निकले। किन्तु पुलिस ने सभी को नौगांव के पास मुंगरा पुल से आगे पुरोला रोड पर रोक दिया। 

पुलिस की तरफ से किसी भी प्रदर्शनकारी को आगे किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। वही इससे आक्रोशित होकर हिंदू संगठनों एवं स्थानी लोग सड़क पर ही बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने खूब नारेबाजी भी की। इस के चलते ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगे। सड़क पर ही लोग लाउडस्पीकर के जरिए भाषणबाजी भी कर रहे हैं। किसी भी प्रकार की सांप्रदायिक हिंसा पर पाबंदी लगाने को पुलिस तथा प्रशासन भी अपना काम कर रहा है।

दूसरी तरफ, बजरंग दल के संगठन मंत्री विकास वर्मा पुरोला खेल मैदान पंहुचे हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ में गलत काम करने वाले व्यक्तियों को सहन नहीं करेंगे। बहरहाल, पुलिस एवं प्रशासन की सख्ती के आगे पुरोला में शांति का माहौल पूरी तरह से कायम है। आपको बता दें कि मुस्लिम लड़कों द्वारा हिंदू नाबालिग लड़की को भगाने की कोशिश के पश्चात् से पुरोला में तनाव का माहौल है। हिंदू संगठनों ने 15 जून को महापंचायत बुलाई थी, तत्पश्चात, प्रशासन द्वारा 6 दिनों के लिए 19 जून तक धारा 144 लगाई गई है। पुरोला, समेत अन्य शहरों में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। कारोबारियों ने बाजार बंद कर विरोध दर्ज करा रहे हैं। 

'भारतीय क्रिकेट की नसों में दौड़ता है घमंड..', WTC FInal में मिली हार को लेकर विंडीज के पूर्व गेंदबाज़ ने लताड़ा

तेज रफ्तार बाइकर्स की चपेट में आने से बचे CM नीतीश, सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

शिवसेना-भाजपा में दरार को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा बयान, बताया सीएम शिंदे से कैसा है रिश्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -