ग्वालियर से दिल्ली तक 'गोडसे यात्रा' निकालेगी हिन्दू महासभा, लोगों को बताएगी 'नाथूराम' की जीवनगाथा

Mar 06 2021 12:51 PM
ग्वालियर से दिल्ली तक 'गोडसे यात्रा' निकालेगी हिन्दू महासभा, लोगों को बताएगी 'नाथूराम' की जीवनगाथा

ग्वालियर: अखि‍ल भारतीय हिंदू महासभा ने ऐलान किया है कि वह 14 मार्च को ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा निकालेगी. इस दौरान लोगों को गोडसे की जीवन गाथा के संबंध में जानकारी दी जाएगी. हिंदू महासभा भवन दौलत गंज में पार्टी की बैठक हुई. इस बैठक में ग्वालियर से शुरू होकर दिल्ली तक निकाली जाने वाली गोडसे यात्रा का खाका तैयार किया गया. ये यात्रा 14 मार्च को ग्वालियर से आरंभ होगी और दिल्ली तक जाएगी. इसके लिए प्रशासन से इजाजत मांगी गई है.

हिंदू महासभा के प्रदेश महामंत्री विनोद जोशी ने जानकारी देते हुए बताया है कि नाथूराम गोडसे भी भारत के बंटवारे के पूर्व और उसके बाद भी लगातार हिंदुओं के साथ हो रहे अन्याय से व्यथित थे. इसे रोकने का कोई उपाय नहीं दिखने और गांधी जी द्वारा लगातार मुस्लिमों का पक्ष लेने से मजबूर होकर गोडसे ने गांधी जी से बदला लेकर अपना बलिदान दिया.  उनकी इस कानूनी गलती की सजा मिलने के बाद भी उन्हें राष्ट्रद्रोही के रूप में पेश किया गया और उनके राष्ट्र हितैशी योगदान की अनदेखी कर अन्याय किया गया. 

जोशी ने आगे कहा कि हिंदू महासभा गोडसे यात्रा के जरिए उनके संपूर्ण जीवन चरित्र को जनता के समक्ष रखेगी. हमारा उद्देश्य यथार्थ को सामने लाना है. बैठक में हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर जय वीर भारद्वाज, प्रदेश महामंत्री विनोद जोशी, प्रदेश संगठन मंत्री लालजी शर्मा, संभागीय अध्यक्ष पवन गुप्ता सहित तमाम पदाधि‍कारी उपस्थित रहे.

ब्रेंट क्रूड 70 डॉलर के करीब, पेट्रोल-डीजल का रहा ये हाल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, विजेताओं को मिलेगा बड़ा इनाम

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम यादगार बनाए जाए: CM शिवराज सिंह चौहान