हिन्दू संगठन ने इस अमेरिकी गेम का विरोध किया
हिन्दू संगठन ने इस अमेरिकी गेम का विरोध किया
Share:

हाल ही में एक मोस्ट पॉपुलर गेम ओवरवॉच को लेकर विवाद सामने आ रहा हैं. जिसमे इस गेम को बंद करने के लिए हिन्दू संगठन ने विरोध जताया हैं. ओवरवॉच नाम का यह गेम, गेम्स की दुनिया में इस साल के सबसे पसंदीदा गेम में से एक हैं. जिसके केरेक्टर को लेकर विवाद सामने आ रहा हैं.

अमेरिका के एक हिंदू लीडर राजन ज़ेड ने आरोप लगाया है कि गेम की कैरेक्टर सिमेट्रा एक हिंदू देवी की तरह लगती है. जिससे यह हिन्दू देवी देवताओ का अपमान हैं. राजन ने गेम के इस कैरेक्टर पर आपत्ति जताते हुए इसे गेम से हटाने की मांग की है.

उन्होंने इस बारे में कहा हैं कि हिन्दू लोग हमेशा से देवी के प्रति आस्थावान हैं. और हम देवी कि पूजा करते हैं. जॉयस्टिक और कीबोर्ड के ज़रिए देवी को कंट्रोल करना उनका अपमान है. ज़ेड ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि वो अमेरिका के नवादा में रहते हैं और हिंदू समाज के प्रतिनिधि हैं. उनकी वेबसाइट के मुताबिक वो यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदुइज़्म के अध्यक्ष हैं.

 यह गेम पिछले दो महीने से खेला जा रहा हैं. साथ ही इसके शुरू होने के समय भी इसको लेकर विवाद कि स्थिति पैदा हुई थी. इस गेम में जो कैरेक्टर हैं वह बहुत सेक्सी तरिके से पेश किया गया हैं. जिससे विवाद के बाद गेम से हटाना पड़ा था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -