'हिन्दू कौम आतंकवादी..', ऑस्ट्रेलिया के एक और मंदिर में तोड़फोड़, खालिस्तानियों ने लिखे विवादित नारे
'हिन्दू कौम आतंकवादी..', ऑस्ट्रेलिया के एक और मंदिर में तोड़फोड़, खालिस्तानियों ने लिखे विवादित नारे
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हिंदू मंदिरों पर हमला किए जाने की घटना सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में शनिवार (4 मार्च) बजे लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ की गई है। बात दें कि, ऑस्ट्रेलिया में हिंदूफोबिया बढ़ने के साथ ही, कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं और उनके धर्मस्थलों पर हमले लगातार बढ़ रहे हैं।

 

इस घटना के बारे में लोगों को तब पता चला, जब कुछ श्रद्धालु पूजा करने के लिए मंदिर पहुँचे। स्थानीय मीडिया ऑस्ट्रेलिया टुडे के मुताबिक, ब्रिस्बेन के दक्षिण में बरबैंक में स्थित श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ खालिस्तानी समर्थकों ने की है। सामने आए वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि खालिस्तानियों ने मंदिर की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे हैं। मंदिर की दीवारों पर ‘मोदी टेररिस्ट, हिंदू कौम टेररिस्ट, 1984 सिख नरसंहार’ जैसे नारे लिखे हुए हैं। यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया हिंदू मीडिया नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। हिंदू मानवाधिकार ने बताया है कि यह कृत्य हिंदुओं में दहशत फ़ैलाने के लिए एक पैटर्न के तहत किया गया है। हिंदू मानवाधिकार की महानिदेशक सारा एल गेट्स ने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हमला करना कट्टरपंथी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की साजिश है। इसका मकसद हिंदुओं को खौफज़दा करना है।

बता दें कि इसके पहले ब्रिस्बेन स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था और वहां खालिस्तानी झंडे लहराए गए थे। क्वींसलैंड के ब्रिस्बेन में स्थित भारत की वाणिज्य दूत अर्चना सिंह ने 22 फरवरी 2023 को दफ्तर में खालिस्तान का झंडा लगा हुआ देखा था। बीते कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी गतिविधियाँ बढ़ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिरों में आए दिन तोड़फोड़ किए जाने की घटनाएं हो रहीं हैं। एक घटना में, ब्रिस्बेन में स्थित एक हिंदू मंदिर को धमकी दी गई थी कि अगर वे महाशिवरात्रि मनाना चाहते हैं तो उन्हें खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाने होंगे। 

'कश्मीर में मेरा सामना आतंकी से हुआ, उसने मुझे देखा और मैंने उसे..', कैंब्रिज में राहुल गांधी का भाषण

ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, 38 लोगों की मौत, परिवहन मंत्री ने दिया इस्तीफा

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व श्रवण दिवस, क्या है इसका इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -